Homeदेश & राज्यविंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को आज राष्ट्रपति 'वीर चक्र' से करेंगे...

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को आज राष्ट्रपति ‘वीर चक्र’ से करेंगे सम्मानित

देश की शान बढ़ाने वाले वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को सरकार आज वीर चक्र से सम्मानित करेगी, अभिनंदन जिन्होंने अकेले ही पाकिस्तान को मजा चखाया था। आज उनकी वीरता का सरकार वीर चक्र देकर सम्मान करेगी, जिसकी वजह से पूरा देश काफी खुश है।

Abhinandan to get Vir Chakra on Independence Day: Facts about India's 3rd  highest gallantry award - Education Today News

वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को सम्मानित करने की घोषणा तो काफी पहले कर दी गई थी, जिसकी वजह से हर एक भारतीय प्रश्न था। आप देश के किसी भी वासी से अगर पूछते की क्या अभिनंदन वर्धमान को सम्मानित किया जाना चाहिए सब का जवाब हां होता, उन्होंने देश के लिए जो किया है शायद ही कोई करे।

यह भी पढ़े- जानिए भारतीय बाजार में सोने और चांदी की क्या है मौजूदा कीमत

President to honour Group Captain Abhinandan Varthaman with Vir Chakra today

आज देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को वीर चक्र से सम्मानित करेंगे, अभिनंदन वर्धमान जिन्होंने बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के F-16 फाइटर प्लेन को मार गिराए था। इस लड़ाई में उनका प्लेन पाकिस्तान में जा गिरा था, लेकिन वह डरे नहीं। भारत सरकार के दबाव और विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की बहादुरी के कारण पाकिस्तान उन्हें छोड़ने पर मजबूर हो गया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -