Homeराज्यउत्तर प्रदेशLakhimpur Kheri Hinsa: प्रियंका गांधी का यूपी सरकार पर बड़ा हमला, कहा...

Lakhimpur Kheri Hinsa: प्रियंका गांधी का यूपी सरकार पर बड़ा हमला, कहा इस हिंसा के लिए यूपी सरकार जिम्मेदार

लखीमपुर हिंसा को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने इस सारी घटना के लिए यूपी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि इस पूरे मामले पर सरकार को जिम्मेदारी लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि दलितों और गरीबों को देश में न्याय नहीं मिल रहा है। पूरी तरह से आरोपियों को बचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पीड़ितों को सरकार का पैसा नहीं बल्कि न्याय चाहिए।

एक निजी चैनल से बातचीत के दौरान प्रियंका गांधी ने कहा कि पुलिस फिजूल के कामों में लगी हुई है। पुलिस विपक्ष के नेताओं को रोकने में लगी है। सारे सबूत सामने है लेकिन कार्यवाही क्यों नहीं की जा रही है?

उन्होंने पीड़ितों के बारे में बताया कि जब मैं उनसे मिलने गई तो एक बात बहुत साफ निकली तो उनको सरकार की ओर से 45 लाख का मुआवजा मिला है। छत्तीसगढ़ और पंजाब की ओर से 50-50 लाख का मुआवजा मिलने वाला है। वो कहते हैं कि हमें एक पैसा नहीं चाहिए। हमें इंसाफ चाहिए। हमें न्याय चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि देश दुनिया में ऐसा मिसाल उन्होंने कहीं नहीं देखा है, जहां अपराधी को आमंत्रित कर पुलिस बुलाती है और कहती है आओ हमसे आकर बात करो। एक समय देती है कि आइए ऐसा मिसाल कहीं पर भी आज तक नहीं देखा है। अगर अपराधी के पिता गृह राज्य मंत्री हैं तो निष्पक्ष कार्रवाई की उम्मीद कैसे की जा सकती है?

उन्होंने कहा कि आप सत्ता में हैं अमीर हैं, भाजपा में हैं तो देश में आप के लिए न्याय है। लेकिन अगर आप गरीब, दलित, किसान या महिला हैं तो न्याय की व्यवस्था है ही नहीं। केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग करते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि अजय मिश्रा को इस्तीफा देना चाहिए। उनके मंत्री रहते कैसे निष्पक्ष जांच हो सकती है। प्रियंका ने कहा कि पूरे मामले की जांच सिटिंग सुप्रीम कोर्ट या हाई कोर्ट के जज के द्वारा होनी चाहिए।

CM योगी आदित्यनाथ के झाड़ू लगाने वाले बयान पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, ‘मैं आज दलित बस्ती इसलिए गई क्योंकि मेरे प्रति यह निंदनीय बयान नहीं है। ये बयान उन करोड़ों सफाईकर्मियों के प्रति और उन करोड़ों महिलाओं के प्रति हमारे दलित भाई-बहन के प्रति अपमान है। सीएम ने करोड़ों महिलाओं का अपमान किया। मैं वहां इसलिए गई ताकि यह समझा सकूं कि यह गलत मानसिकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img