- विज्ञापन -

Latest Posts

Punjab: CM Bhagwant Mann पंजाब को बनाएंगे मेडिकल एजुकेशन का हब, कहा- ‘कॉलेज के नक्शे हो गए हैं तैयार’

Punjab: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को कपूरथला में बनने वाले मेडिकल कॉलेज का निरक्षण करने पहुंचे थे। जहां पर उन्होंने मीडिया के कई सवालों का जवाब देते हुए कहा कि आने वाले समय में हम पंजाब (Punjab) को मेडिकल एजुकेशन का हब बनाने वाले हैं। सीएम मान ने गुजरात चुनावों पर भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए बताया की इस चुनाव में निश्चित तौर पर राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है। वहीं उन्होंने मेडिकल कॉलेज की साइट का निरक्षण करते हुए कहा कि पंजाब (Punjab) में 16 नए मेडिकल कॉलेज बनाए जाएंगे, जिसमें से कुछ के नक़्शे तैयार हो चुके हैं।

पंजाब में होंगे 25 मेडिकल कॉलेज

कॉलेज साइट का अवलोकन करने पहुंचे सीएम भगवंत मान ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमारी सरकार सूबे में 16 मेडिकल कॉलेज बनाने जा रही है। उन्होंने बताया की राज्य में 9 कॉलेज पहले से मौजूद हैं और 16 मेडिकल कॉलेज खुलने से सूबे में कुल 25 कॉलेज हो जाएंगे। सीएम मान ने आगे कहा कि सूबे में 25 मेडिकल कॉलेज का मतलब है कि हर जिले को एक मेडिकल कॉलेज जरूर टच करेगा। सीएम मान ने कहा, “संगरूर, होशियारपुर व कपूरथला के मेडिकल कॉलेज के नक्शे तैयार हैं।”

ये भी पढ़ें: FIFA WORLD CUP 2022: लुसैल स्टेडियम में दिखा MESSI का जादू, मेक्सिको को पछाड़कर WC जीतने की उम्मीदों को रखा जिंदा

428 करोड़ की लागत से बन रहा कॉलेज

सीएम मान ने आगे कहा कि कपूरथला का मेडिकल कॉलेज 428 करोड़ की लागत से बनेगा। यह 20 एकड़ जमीन पर बनेगा जिस के लिए 55 प्रतिशत राज्य सरकार और 45 प्रतिशत केंद्र सरकार खर्च करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा की राज्य में अच्छी सेहत सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए ये प्रयास किया जा रहा। उन्होंने कहा कि यह फार्मूला इस लिए लाया गया है क्योंकि यूक्रेन जंग के दौरान हमारे देश में मेडिकल कॉलेज का आभाव देखने को मिला था, जो विद्यार्थी मेडिकल शिक्षा के लिए विदेशों में जा रहे है उनको इस से बहुत फायदा होगा।

ये भी पढ़ें: VIRAT KOHLI: ‘कभी नहीं भूल सकता 23 अक्टूबर की वो शाम’, कोहली ने इंस्टाग्राम के जरिए भारत-पाक मैच से जुड़ी यादें ताजा की

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल