Punjab Zero Electricity Bill: मान सरकार ने 8 लाख राज्यवासियों को दिया बड़ा लाभ, केजरीवाल के रास्ते पर चल रही भगंवत मान सरकार

Date:

Punjab Electricity Bill Zero: दिल्ली सीएम केजरीवाल की राह पर चल रही पंजाब की भगंवत मान सरकार द्वारा 300 यूनिट फ्री बिजली देने के बाद जनता को फ्री बिजली का लाभ मिलने लगा है। हर हफ्ते पीएसपीसीएल लगभग 10 लाख उपभोक्ताओं को बिल देता है और 27 जुलाई से 3 अगस्त के चक्र में लगभग 77% उपभोक्ताओं ने 300 यूनिट मुफ्त बिजली का लाभ उठाया। पंजाब के कुल 10 लाख उपभोक्ताओं में से करीब 8 लाख का जुलाई महीने का जीरो बिल आया है। इस तरह कुल 74.5 लाख ग्राहकों में से लगभग 80% को इस मुफ्त बिजली योजना का लाभ मिलेगा।

10 लाख में से 8 लाख उपभोक्ता लाभान्वित

पंजाब के बिजली मंत्री हरभजन सिंह ने गुरुवार को कहा- “इस महीने बिजली बिल पाने वाले लगभग 80% उपभोक्ताओं को आम आदमी पार्टी सरकार की मुफ्त बिजली योजना का लाभ मिला है।” पंजाब सरकार के आदेश के अनुसार पीएसपीसीएल 1 जुलाई से राज्य के उपभोक्ताओं को प्रति माह 300 यूनिट मुफ्त बिजली प्रदान कर रहा है। कुल 10 लाख ग्राहकों में से लगभग 8 लाख को जुलाई महीने का जीरो बिल मिला है। इस तरह इस मुफ्त बिजली योजना से कुल 74.5 लाख ग्राहकों में से करीब 80 फीसदी को फायदा होगा। यह समाज के सभी वर्गों को राहत प्रदान करने का सबसे अच्छा तरीका है।

Also Read: UP News: अखिलेश के तिरंगा यात्रा को लेकर दिए बयान पर भड़के केशव प्रसाद मौर्य, जानिए पूरी ख़बर

इसके साथ ही जीरो बिल आने पर एक अधिकारी ने कहा- “इसका फायदा उठाने वाले उपभोक्ताओं में अधिकांश ग्रामीण और शहरी गरीब हैं इसके साथ ही वह लोग भी शामिल हैं जिनका बिजली भार 7 किलोवाट से कम है। बिजली विभाग की अधिसूचना में सभी घरेलू उपभोक्ताओं को हर महीने 300 यूनिट प्रति माह मुफ्त देने की बात कही गई है।

Also Read: Jabalpur News: जबलपुर में शपथ ग्रहण पर ही कांग्रेस-बीजेपी में मनमुटाव, दोनों पार्टी के पार्षद अब अलग अलग दिन लेंगे शपथ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related