Home देश & राज्य शिक्षा के क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा Punjab, 36 प्राचार्यों...

शिक्षा के क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा Punjab, 36 प्राचार्यों को ट्रेनिंग के लिए Singapore भेज रहे CM Mann

0
CM Mann

CM Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पंजाब को दी एक और गारंटी को पूरा करने जा रहे हैं। मुख्यमंत्री मान ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी जिसमें उन्होंने कहा कि ट्रेनिंग की पहली खेप में 36 प्राचार्यों को सिंगापुर भेज रहे हैं। उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें उन्होंने इसके पीछे का नजरिया लोगों के साथ शेयर किया है। उन्होंने बताया कि वे बच्चों के सुनहरे भविष्य को ध्यान में रखते हुए शिक्षा के क्षेत्र में यह कदम उठा रहे हैं।

वीडियो में दी ये अहम जानकारी

सीएम मान ने इस वीडियो में कहा है कि “हमारी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव की गारंटी लेकर आई थी और दिन-रात एक करके इस मिशन पर लगे हुए हैं। इस मिशन के तहत सबसे पहले पैरेंट्स और टीचर्स की मीटिंग कराई गई ताकि अध्यापकों और विद्यार्थियों के माता-पिता के बीच तालमेल बन सके। सरकार द्वारा स्कूल ऑफ एमिनेंस का आइडिया लाया गया ताकि जिन बच्चों को जिस क्षेत्र में दिलचस्पी है वो इस क्षेत्र में आगे बढ़ सकें।

ये भी पढ़ें: 400 आम आदमी क्लीनिक देकर CM Mann ने निभाया एक और वादा, विकास योजना 2023 में की थी घोषणा

पूरा करने जा रहे एक और वादा

उन्होंने इस वीडियो में यह भी कहा कि जब वे चुनाव प्रचार कर रहे थे तब उन्होंने लोगों से वादा किया था कि वे पंजाब के सरकारी स्कूलों के अध्यापकों और प्रधानाध्यापकों को बढ़िया ट्रेनिंग देकर उन्हें अच्छे तरीके से पढ़ाने की महारत हासिल कराएंगे। जिसके तहत यह बड़ा कदम उठाते हुए सरकारी स्कूलों के 36 प्रधानाध्यापकों का पहला बैच 4 फरवरी को ट्रेनिंग के लिए सिंगापुर भेजा जा रहा है।

कब से कब तक चलेगी ट्रेनिंग

इन प्रधानाध्यापकों की ट्रेनिंग 6 फरवरी से 10 फरवरी तक चलेगी। यह प्रोफेशनल टीचिंग ट्रेनिंग सेमिनार होगा। यह सेमिनार 10 फरवरी को खत्म होगा जिसके बाद 11 फरवरी को यह 36 प्रधानाध्यापकों की बैच वापस पंजाब आ जायेगी। इस सेमिनार में पढ़ाने के आधुनिक तरीके सिखाए जायेंगे। मुख्यमंत्री मान ने बच्चों के भविष्य के लिए यह कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस ट्रेनिंग से प्रधानाध्यापकों को अच्छा तजुर्बा मिलेगा। इस सिंगापुर के तजुर्बे से विद्यार्थियों के भविष्य को सुनहरा बनाने में मदद मिलेगी।

पूरे कर चुके हैं ये वादे

  • अब तक मुख्यमंत्री ने पंजाब को रोग मुक्त बनाने के लिए पंजाब में 500 आम आदमी क्लीनिक खोले हैं जिनका शुभारंभ 27 जनवरी को किया गया।
  • मुख्यमंत्री की ओर से सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले 73220 विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा संस्थानों का स्टडी टूर कराने का निर्णय लिया गया।
  • 23 जिलों में 117 स्कूलों को आधुनिक रूप से उन्नत बनाने का निर्णय लिया गया।
  • जीरा में किसानों की फसलों को ध्यान में रखते हुए शराब फैक्ट्रियों को बंद कराने का निर्णय लिया गया।

इसके अलावा उन्होंने अपने कई वादों को पूरा किया है और बहुत से वादों को पूरा करने के लिए अग्रसर हैं।

Also Read: Carrot Paratha: स्वादिष्ट और पौष्टिक गाजर के परांठे के साथ करें सर्दियों की सुबह की शुरुआत, जानिए क्या है खास Recipe

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Exit mobile version