CWG 2022: राष्ट्रमंडल खेल में सिल्वर मेडल जीतने वाले विकास ठाकुर को पंजाब सरकार देगी इनाम, सीएम मान ने किया बड़ा ऐलान

Date:

CWG 2022: पंजाब के लुधियाना (Ludhiana) में रहने वाले वेटलिफ्टर (Weightlifter) विकास ठाकुर (Vikas Thakur) ने मंगलवार को इंग्लैंड में जारी कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में सिल्वर मेडल जीतकर देश का नाम ऊंचा किया। ऐसे में पंजाब की भगवंत मान सरकार ने विकास ठाकुर को इनाम देने की  घोषणा की है। गौरतलब है कि बर्मिघम में कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पुरुषों के 96 किलोग्राम भार वर्ग में सिल्वर मेडल जीतने पर पंजाब सरकार नकद पुरस्कार देगी।

विकास को मिलेगा इनाम

वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने यह घोषणा करते हुए इस हैवीवेट भारोत्तोलक को बधाई भी दी। लुधियाना के रहने वाले विकास ठाकुर ने कुल 346 किग्रा (स्नैच में 155 और क्लीन एवं जर्क में 191 किग्रा) भार उठाकर दूसरा स्थान हासिल किया। यह कॉमनवेल्थ गेम्स में उनका तीसरा मेडल है। उन्होंने ग्लास्गो 2014 में रजत और गोल्ड कोस्ट 2018 में कांस्य मेडल जीता था।

ये भी पढ़ें: Punjab News: पंजाब के वित्तमंत्री हरपाल चीमा का दावा, अप्रैल-जुलाई में जीएसटी संग्रह 24.15 प्रतिशत बढ़ा

मुख्यमंत्री मान ने ट्वीट करके कहा

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट करके कहा कि लुधियाना के विकास ठाकुर ने बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में भारोत्तोलन में रजत मेडल जीता है। विकास को पंजाब सरकार की खेल नीति के तहत 50 लाख रुपये दिए जाएंगे। मेरी सरकार पंजाब के खिलाड़ियों को सभी संभव मदद करने और उनका उत्साह बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। इससे पहले मान ने मंगलवार को महिला भारोत्तोलक हरजिंदर कौर के लिए 40 लाख रुपये पुरस्कार की घोषणा की थी, जिन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स में कांस्य मेडल जीता था।

विकास का बेस्ट प्रदर्शन 155 किग्रा रहा

आपको बता दें कि विकास ठाकुर ने स्नैच के पहले प्रयास में 149 किग्रा भार उठाया। दूसरे प्रयास में 153 और तीसरे प्रयास में 155 किग्रा का सफल भार उठाया। इस तरह स्नैच में उनका बेस्ट प्रदर्शन 155 किग्रा रहा। मालूम हो कि वेलिफ्टर विकास ठाकुर ने क्लीन एंड जर्क के पहले प्रयास में 187 किग्रा वजन उठाया। दूसरे प्रयास में उन्होंने 191 किग्रा भार उठाकर सुधार किया। तीसरे प्रयास में वह 198 किग्रा वजन उठाना चाहते थे लेकिन वह इसमें असफल रहे। ऐसे में क्लीन एंड जर्क में उनका बेस्ट प्रदर्शन 191 किग्रा वजन रहा. उन्होंने कुल 346 किग्रा भार उठाया।

ये भी पढ़ें: Old Coins: आ गई डिमांड! 1 रुपए का ये दुर्लभ सिक्का बिक रहा 50 लाख में, जानिए इसकी खासियत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related