Home देश & राज्य पंजाब Punjab News: युवाओं के लिए मान सरकार का बड़ा तोहफा, 2.77 लाख...

Punjab News: युवाओं के लिए मान सरकार का बड़ा तोहफा, 2.77 लाख पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे होगा चयन

0
Punjab News
Punjab News

Punjab News: नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए पंजाब की मान सरकार ने बड़ी खुशखबरी सुनाई है। पंजाब सरकार जल्द ही 2.77 लाख पदों पर युवाओं की भर्ती करेगी। दरअसल, बीते एक साल में 29 हजार से अधिक युवाओं को नौकरियां देने के बाद मान सरकार ने निजी क्षेत्र में युवाओं के लिए नौकरियां सुनिश्चित करने का फैसला लिया है।

AAP ने पंजाब में बनाया रिकॉर्ड

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि बीते एक साल में सरकार ने 29 हजार से ज्यादा युवाओं को नौकरियां दी हैं, जो हमारे लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि आज तक के इतिहास में ये रिकॉर्ड होगा जब इतने युवाओं को नौकरियां दी गई हों। जबकि पहले की सरकारों में ऐसा कभी नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि सरकार ने फैसला लिया है कि निजी क्षेत्र में भी युवाओं के लिए नौकरियां सुनिश्चित की जाएंगी। जिसके तहत सरकार 2.77 लाख युवाओं को नौकरी के अवसर प्रदान करेगी।

योग्यता-पारदर्शिता के आधार पर दी गई नौकरियां

उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों में जहां भ्रष्टाचार का बोलबाला था और युवाओं के लिए नौकरियों के अवसर कम थे, तो वहीं AAP सरकार के आते ही पंजाब में परिवर्तन की लहर शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में नौकरियां देने के दो ही नियम और स्तंभ हैं, ‘योग्यता और पारदर्शिता’। इसी आधार पर अब तक युवाओं को नौकरियां बांटी गई हैं। उन्होंने कहा कि आगे भी पंजाब सरकार ऐसे ही युवाओं और प्रदेश की जनता के लिए जनकारी नीतियां लाती रहेगी।

नौकरियों के अवसर तलाश रही सरकार

उन्होंने कहा कि नौकरियों के नए अवसर मिलने से प्रदेश की आर्थिकी भी मजबूत होगी और नौजवान आर्थिक विकास में अपना योगदान दे पाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हर क्षेत्र में नौकरियों के अवसर तलाश रही है। जिसके लिए विभागों को निर्देश भी दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: पंचायत चुनाव को लेकर West Bengal में तेज हुई हिंसा, कार्यकर्ता की हत्या के बाद बोली कांग्रेस -‘बैलेट नहीं, बुलेट निर्वाचन चाहती है TMC’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version