Home देश & राज्य पंजाब Punjab News: कोहरे का कोहराम! CM Mann के निर्देश पर बढ़ीं स्कूलों...

Punjab News: कोहरे का कोहराम! CM Mann के निर्देश पर बढ़ीं स्कूलों में छुट्टियां, जानें कब शुरू होंगी कक्षाएं

Punjab News: पंजाब में भीषण कोहरे को देखते हुए शिक्षा मंत्रालय ने CM Mann के निर्देश पर कक्षा 5वीं तक के स्कूलों में छुट्टियां बढ़ाने का निर्णय लिया है।

0
Punjab News
Punjab News

Punjab News: हिमालय पर्वत के समीप स्थित पंजाब में इन दिनों मौसम तेजी से परिवर्तित हो रहा है। पहाड़ों में हो रही बर्फबारी का असर Punjab पर भी है और यहां पारा लुढ़कने के साथ ठंड तेजी से बढ़ रही है। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी ने राज्य में ठंड के बढ़ते क्रम को देखते हुए बड़ा निर्णय लिया है। Cm Mann के निर्देश पर शिक्षा विभाग ने एक बार फिर स्कूलों में छुट्टियां आगे बढ़ाने के आदेश जारी किए हैं। शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अब पंजाब में कक्षा 5वीं तक के सभी विद्यालय 15 जनवरी से 21 जनवरी 2024 तक बंद रहेंगे। वहीं मिडिल, हाई और सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में पढ़ाई सुबह 10:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक चल सकेगी। शिक्षा मंत्रालय की ओर से स्पष्ट किया गया है कि 5वीं तक की कक्षाओं में 21 जनवरी तक छुट्टियां रहेंगी और 22 जनवरी से फिर क्लास शुरू किया जा सकेगा।

CM Mann के निर्देश पर बढ़ीं छुट्टियां

Punjab के शिक्षा मंत्री हरोजत सिंह बैंस की ओर से स्कूलों में छुट्टियां बढ़ाने को लेकर आदेश जारी किए गए हैं। शिक्षा मंत्रालय की ओर से स्पष्ट किया गया है कि CM Mann के दिशा-निर्देशों के अनुसार प्रदेश में पड़ रही कड़ाके की ठंड के कारण विद्यार्थियों के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा के दृष्टिगत प्रदेश के 5वीं कक्षा तक के सभी प्राथमिक विद्यालय (सरकारी/सहायता प्राप्त/मान्यता प्राप्त एवं निजी) 15 जनवरी से 21 जनवरी 2024 तक बंद रहेंगे। इसके अलावा ये जानकारी भी दी गई है कि राज्य के सभी मिडिल, हाई और सीनियर सेकेंडरी स्कूलों (सरकारी/सहायता प्राप्त/मान्यता प्राप्त और निजी) में सुबह 10:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक नियमित रुप से चल सकेंगे।

शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने डबल शिफ्ट वाले स्कूलों का समय सुबह 9:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक निर्धारित किया है। उनकी ओर से स्पष्ट किया गया है कि कोई भी डबल शिफ्ट स्कूल शाम 4:00 बजे के बाद नहीं खुलेंगे। अगर कोई स्कूल सरकार के इन निर्देशों का उल्लंघन करते पाए गए तो उन पर कार्रवाई की जाएगी।

Punjab में कोहरे का कोहराम

पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में आज कोहरे का भीषण कोहराम देखने को मिला है। मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार राज्य के कई इलाकों में पारा लुढ़कने की खबर भी है जिससे ठंड का क्रम बढ़ा है। ऐसे में आइए हम आपको राज्य के कुछ प्रमुख शहरों में मौसम के ताजा स्थिति को लेकर जानकारी देते हैं।

शहर (पंजाब)न्यूनतम तापमानअधिकतम तापमान
अमृतसर 5 डिग्री 12 डिग्री
बठिंडा5 डिग्री 10 डिग्री
लुधियाना 3 डिग्री 13 डिग्री
पटियाला3 डिग्री 15 डिग्री
फीरोजपुर 5 डिग्री 12 डिग्री

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version