Home देश & राज्य पंजाब Punjab News: Mann सरकार ने फिर किए प्रशासनिक फेरबदल, 6 अधिकारियों को...

Punjab News: Mann सरकार ने फिर किए प्रशासनिक फेरबदल, 6 अधिकारियों को किया इधर-उधर

0

Punjab News: पंजाब सरकार लगातार आईएएस और पीसीएस अधिकारियों के तबादले कर रही है इससे पहले जनवरी में भी एक साथ 10 आईएएस अधिकारियों के तबादले किए थे और 6 अधिकारियों के तबादले पिछले हफ्ते कर दिए थे। इस बार आज फिर से पंजाब की भगवंत मान सरकार ने 4 आईएएस और 2 पीसीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। पंजाब सरकार लगातार ने इस साल की शुरुआत में विकास योजना 2023 के लक्ष्य किए थे, जिसके अंतर्गत राज्य के औद्यौगिक विकास, रोजगार, बुनियादी ढांचे का विकास, भ्रष्टाचार पर चोट तथा गवर्नेंस इत्यादि पर फोकस किया था। जिसके अंतर्गत समानांतर रूप से मान सरकार के द्वारा फैसले लिए जा रहे है। आज का फैसला एक बार फिर गवर्नेंस को चुस्त दुरुस्त बनाने की दिशा में सतत कदम है।

जानें किसके हुए तबादले

मान सरकार ने प्रशासनिक फेरबदल के सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए आज फिर से 4 आईएएस और 2 पीसीएस प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले कर दिए। जिनमें आईएएस सोनाली गिरी, आईएएस विकास गर्ग,आईएएस दिलराज सिंह तथा आईएएस परमपाल कौर सिद्धू शामिल हैं। इसके अलावा पीसीएस अमरबीर सिंह तथा पीसीएस सकतार सिंह बल के नाम सूची में शामिल है।

इसे भी पढ़ेंः Golden Temple Controversy: अब लड़की के पिता ने मांगी माफी, बोले-‘ठेस पहुंचाने का नहीं था कोई

कैसा हुआ है फेरबदल

आज के फेरबदल में आईएएस विकास गर्ग से परिवहन विभाग छीनकर आईएएस दिलराज सिंह को परिवहन विभाग का नया सचिव बना दिया है। जब की विकास गर्ग के पास वित्त आयुक्त तथा वन विभाग का चार्ज यथावत बना रहेगा। आईएएस सोनाली गिरी को नागरिक उड्डयन विभाग का अतिरिक्त निदेशक का चार्ज सोंपा गया है उनको ये चार्ज आईएएस परमपाल कौर सिद्धू के स्थान पर दिया गया है। इसी प्रकार परमपाल कौर सिद्धू को खाद्य विभाग के नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों का अतिरिक्त प्रबंध निदेशक का प्रभार सौंपा गया है। अपर राज्य  परिवहन आयुक्त अमरबीर सिंह को गृह मामले एवं न्याय विभाग में संयुक्त सचिव का पद मिला है। वहीं अमरबीर सिंह की जगह परिवहन विभाग में सकतार सिंह बल को भेजा गया है।

इसे भी पढ़ेंः Poonch Terror Attack: CM Mann ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि, शहीदों के परिवार को 1-1

Exit mobile version