Punjab News: पंजाब के वित्तमंत्री हरपाल चीमा का दावा, अप्रैल-जुलाई में जीएसटी संग्रह 24.15 प्रतिशत बढ़ा

Date:

Punjab News: पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा राज्य के जीएसटी संग्रह में चालू वित्त वर्ष के पहले चार महीनों में 24.15 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने सोमवार को कहा कि राज्य के माल एवं सेवा कर संग्रह में चालू वित्त वर्ष के पहले चार महीनों में साल-दर-साल आधार पर 24.15 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। वहीं चीमा ने आगे कहा कि चार महीनों में अप्रैल से जुलाई तक राज्य में जीएसटी संग्रह में 24.15 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

पिछले वित्त वर्ष में 5,834 करोड़ रुपये था

चीमा का कहना है कि अप्रैल से जुलाई तक राज्य का जीएसटी संग्रह 7,243 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले वित्त वर्ष में इतने समय में 5,834 करोड़ रुपये था। उन्होंने आगे कहा कि शुरूआती चार महीनों के दौरान उत्पाद शुल्क संग्रह 41.23 प्रतिशत से बढ़कर 2,741.35 करोड़ रुपये हो गया, जो एक साल पहले इस समय में 1,941.05 करोड़ रुपये था।

Also Read: Punjab News: शहीद भगत सिंह को ‘आतंकवादी’ कहे जाने पर CM मान का पलटवार, कहा- ‘देशद्रोहियों के वंशज शहीदों की साख पर….’

क्या कहा वित्त मंत्री ने

बकाया कर्ज के बारे में चीमा ने कहा कि राज्य सरकार ने इन चार महीनों में ब्याज सहित 10,366 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाया है। हालांकि, उन्होंने कहा कि सरकार ने अप्रैल से जुलाई तक 8,100 करोड़ रुपये का उधार लिया है। मंत्री ने यह भी कहा कि राज्य सरकार ने पंजाब राज्य सहकारी कृषि बैंक को संकट से उबारने के लिए 525 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता दी है।

Also Read: Gujarat assembly elections: गुजरात चुनावों के लिए AAP ने जारी की पहली लिस्ट, इन 10 लोगो को बनाया उमीदवार देखें नाम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related