Home देश & राज्य पंजाब Punjab Police अब शादियों में बजाएगी बैंड, बुकिंग के लिए चुकानी होगी...

Punjab Police अब शादियों में बजाएगी बैंड, बुकिंग के लिए चुकानी होगी इतनी कीमत

0

Punjab: पंजाब पुलिस अब अपने बैंड को आम जनता की शादियों तथा अन्य निजी कार्यक्रमों में बजाती नजर आएगी। इस बैंड की बुकिंग के लिए मुक्तसर पुलिस की ओर से एक सर्कुलर भी जारी कर दिया गया है। जिसमें बैंड को बुक करने के खर्च की पूरी जानकारी दी गई है। जहां अन्य राजनीतिक दलों ने सरकार के इस फैसले पर सवाल उठाए हैं। वहीं पंजाब पुलिस इसका बचाव किया है।

जानें क्या है पूरा मामला

पंजाब में अब अगर राज्य की पुलिस निजी शादियों तथा कार्यक्रमों में अपना आधिकारिक सरकारी बैंड बजाती नजर आ जाए तो चौंकिए मत। अब तक राज्य की मुक्तसर पुलिस का अपना बैंड गणतंत्र दिवस तथा स्वतंत्रता दिवस पर या फिर किसी बड़े विभागीय कार्यक्रमों में बजता दिखाई देता था। लेकिन अब मुक्तसर पुलिस ने ऐसी व्यवस्था अपनाई है कि जिससे उसका पुलिस बैंड अब निजी कार्यक्रमों तथा शादियों में भी बजता दिखाई देगा। इस संबंध में मुक्तसर पुलिस ने एक सर्कुलर भी जारी कर दिया है।

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: भोपाल से AAP का चुनावी शंखनाद, CM केजरीवाल ने चला मुफ्त बिजली 

जानें कितनी चुकानी होगी रकम

इस सर्कुलर के अनुसार सरकारी कर्मचारियों के लिए बैंड की बुकिंग कराने के लिए 5 हजार रुपए चुकाने होंगे। जबकि आम नागरिकों को बुकिंग के लिए 7 हजार रुपए चुकाने पड़ेंगे। इसके अतिरिक्त तय कार्यक्रम के लिए जितने समय के लिए बुक किया जाता है और यदि उस तय समय से अधिक बैंड को रोकता है तो सरकारी कर्मचारियों को प्रतिघंटे जहां 2500 रुपए प्रति घंटे देने होंगे, वहीं आम जनता को इस देरी के लिए 3500 रुपए प्रति घंटे चुकाने पड़ेगे। इसके साथ ही बुकिंग के समय बैंड के पुलिस लाइन से कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने के लिए 80 रुपए प्रति किमी चुकाना पड़ेगा।

विपक्ष ने उठाए सवाल

पंजाब के प्रमुख विपक्षी दल शिरोमणि अकाली दल SAD के प्रमुख सुखवीर सिंह बादल ने मुक्तसर पुलिस के इस कदम पर सवाल उठा दिया है। उन्होंने पंजाब की मान सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि पंजाब में नए बदलाव की यही असली तस्वीर है। मुख्यमंत्री का इस तरह राजस्व जुटाने का तरीका उनका मानसिक दिवालियापर दर्शाता है।

ये भी पढ़ें: Punjab News: IPS अधिकारी संग शादी रचाएंगे पंजाब के शिक्षामंत्री बैंस, जानें कौन हैं ज्योति यादव

Exit mobile version