Home देश & राज्य पंजाब Punjab Politics: रिहा होने के बाद क्या होगा Navjot Singh Sidhu का...

Punjab Politics: रिहा होने के बाद क्या होगा Navjot Singh Sidhu का भविष्य, अटकलों का बाजार गर्म!

0

Punjab Pilitics: जेल से सजा काटने के बाद बाहर निकले पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह को लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्मा गया है। उनके भविष्य को लेकर सवाल उठ रहे हैं कि क्या पंजाब कांग्रेस सिद्धू को बदली राजनीतिक परिस्थितियों में कोई बड़ी जिम्मेदारी देगी? या किसी और के साथ जाकर अपना भविष्य तलाशेंगे। जब कि उनके नेतृत्व में कांग्रेस पंजाब में अपना पिछला चुनाव बुरी तरह हार गई। सिद्धू खुद अपना चुनाव अमृतसर (पूर्व) से हार गए थे। इस करारी हार के बाद ही सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया था। कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व सीएम रहे अमरिंदर सिंह के कांग्रेस छोड़ने का मुख्य जिम्मेदार भी सिद्धू को ही माना जाता है। इन सब परिस्थितियों में फिलहाल सिद्धू के भविष्य पर अटकलों का बाजार गर्म है।

कांग्रेस में भविष्य पर

पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह से उनकी अदाबत को लेकर नवजोत सिंह सिद्दधू की महत्वाकांक्षाओं को कांग्रेस के नुकसान का सबसे बड़ा कारण माना जाता है। जिसके कारण अधिकतर पंजाब कांग्रेस के नेताओं से सिद्धू के संबंध कभी मधुर नहीं रहे। शायद यही कारण रहे कि पटियाला जेल में सजा के दौरान उनसे कोई बड़ा नेता मिलने नहीं गया। अधिकतर नेता उन पर पार्टी में फूट डालने का आरोप लगाते रहे हैं। हालांकि सिद्धू को विश्वास है कि जिस तरह से पार्टी ने पहले बड़ी जिम्मेदारी दी थी, उसी तरह 2024 से पहले कोई बड़ी भूमिका मिल जाए।

इसे भी पढ़ेंः Rajasthan Politics: चुनाव से पहले राजस्थान कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, पायलट गुट के इस विधायक को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

AAP की कर रहे तारीफ

सिद्धू जेल से सजा काटने के बाद पंजाब के सीएम भगवंत मान की तारीफों के पुल बांध रहे हैं। माना जा रहा है कि यदि कांग्रेस ने सिद्धू को बड़ी जिम्मेदारी नहीं दी तो क्या वह आप में शामिल हो सकते हैं। चर्चा है कि AAP फिलहाल इस समय सिद्धू को शायद पार्टी में न ले। क्यों कि पार्टी पंजाब से भगवंत मान के कामों के आधार पर अगले चुनावों में उतरने की रणनीति बना चुकी है। इसलिए आप अरविंद केजरीवाल और सीएम मान के चेहरों पर ही लोकसभा चुनाव में उतरेगी।

इसे भी पढ़ेंःIndore Accident: 36 श्रद्धालुओं की मौत के बाद अवैध अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, बावड़ी को बंद करने के आदेश

Exit mobile version