Home देश & राज्य Punjab: 1200 करोड़ के सिंचाई घोटाले में विजिलेंस ने पूर्व मंत्री ढिल्लो...

Punjab: 1200 करोड़ के सिंचाई घोटाले में विजिलेंस ने पूर्व मंत्री ढिल्लो और जनमेजा को किया तलब, बैंक खातों की होगी जांच

0
Punjab

Punjab: पंजाब के सिंचाई विभाग के 1200 करोड़ के घोटाले मामले में विजेलेंस ब्यूरो अब एक्शन में आ गया है। विजिलेंस ने पंजाब के पूर्व मंत्री और अकाली दल के नेता शरणजीत ढिल्लो और जनमेजा सिंह सेखों को एक बार फिर से पूछताछ के लिए तलब किया गया है। बताया जा रहा है कि शरणजीत सिंह ढिल्लों से 1 फरवरी को और जनमेजा सिंह सेखों से 2 फरवरी को पूछताछ होगी। इसी तरह 3 फरवरी को तीन IAS अधिकारियों को विजिलेंस ने ऑफिस में तलब किया गया है।

इस आधार पर आगे बढ़ेगी जांच

पंजाब विजिलेंस ने जिन लोगों को तलब किया है उनकी संपत्ति रिकॉर्ड और बैंक खातों को क्रॉस चेक किया जाएगा। इन सभी को अपने साथ संपत्ति रिकॉर्ड और बैंक खातों की जानकारी लाने को कहा गया है। इनके तथ्यों के आधार पर ही जांच को आगे बढ़ाया जाएगा। वहीं, कहा जा रहा है कि विजेलेंस पूर्व मंत्रियों के पीए और कुछ करीबियों को भी इस संबंध में जांच में सम्मिलित कर सकती है।

ये भी पढ़ेंः Punjab News: पंजाब के औद्यौगिक विकास की ओर बढ़े अब सीएम मान के कदम, हजारों युवाओं को देंगे रोजगार के मौके

इनके खिलाफ जारी हो चुका है लुकआउट सर्कुलर

इस मामले में शरणजीत ढिल्लो और जनमेजा सिंह सेखों के साथ ही पंजाब के पूर्व चीफ सचिव सर्वेश कौशल, पूर्व स्पेशल चीफ सेक्रेटरी केबीएस सिद्धू और पूर्व सेक्रेटरी केएस पन्नू के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी कर चुकी है। इन सभी पर एक ठेकेदार गुरिंदर सिंह से घूस लेकर पंजाब के सिंचाई विभाग में 1200 करोड़ का काम देने का आरोप है।

मुख्य आरोपी ने लगाए थे इन पर आरोप

वहीं, इस मामले में मुख्य आरोपी ठेकेदार गुरिंदर सिंह ने शपथ पत्र देकर कहा था कि सिंचाई घोटाले में 3 पूर्व IAS अधिकारी, 2 पूर्व मंत्री और उनके निजी सचिव भी शामिल हैं। आपको बता दें कि विजेलेंस विभाग ने ये बयान साल 2017 में दर्ज किए थे। गौरतलब है कि साल 2017 में कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार बनने के बाद इस घोटाले की जानकारी सामने आई। पंजाब में इससे पहले 10 साल अकाली-भाजपा गठबंधन रहा है।

­Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version