Homeदेश & राज्यQueen Elizabeth II Funeral: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने क्वीन एलिजाबेथ II...

Queen Elizabeth II Funeral: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने क्वीन एलिजाबेथ II को दी श्रद्धांजलि, शोक पुस्तक पर भी किया हस्ताक्षर

Queen Elizabeth II Funeral: क्वीन एलिजाबेथ (Queen Elizabeth II)द्वितीय के फ्यूनरल में शामिल होने के लिए भारतीय राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू लंदन में हैं। आज उन्होंने लंदन के वेस्टमिंस्टर हॉल का दौरा किया। जहां महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए रखा गया है राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने क्वीन एलिजाबेथ को श्रद्धांजलि अर्पित की। आपको बता दें कि इसके पहले शनिवार को भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए लंदन रवाना हुई थी।

इस बात की जानकारी उनकी ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से दी गई थी। लंदन एयरपोर्ट पर उनकी फोटो के साथ ट्वीट में बताया गया कि महारानी एलिजाबेथ के निधन पर भारत की ओर से संवेदना प्रकट करने के लिए और उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए द्रौपदी मुर्मू लंदन पहुंच चुकी हैं। आपको बता दें कि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का अंतिम संस्कार 19 सितंबर को वेस्टमिंस्टर एबी में राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

Also Read: Punjab: अपनी पार्टी को भाजपा में विलय करेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह, बेटा-बेटी के साथ नाती भी होंगे शामिल

राष्ट्रपति मुर्मू ने किया शोक पुस्तक पर साइन

वेस्टमिंस्टर हॉल में महारानी एलिजाबेथ को श्रद्धांजलि देने के बाद राष्ट्रपति लैंकेस्टर हाउस पहुंची, वहां मुर्मू ने महारानी एलिजाबेथ की स्मृति में जो शोक पुस्तक है उसपर हस्ताक्षर किए। गौरतलब है कि 8 सितंबर को महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का 96 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था, जिसके बाद अब 19 सितंबर को राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

ये बड़ी हस्ती अंतिम संस्कार में होगी शामिल

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के अंतिम संस्कार में दुनिया के सैकड़ों राष्ट्रध्यक्ष शामिल होंगे। 19 सितंबर को महारानी एलिजाबेथ का अंतिम संस्कार किया जाएगा जिसके लिए उस दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन के साथ कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो भी एलिजाबेथ के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे।

Also Read: Amanatullah Khan Arrested: आप विधायक अमानतुल्लाह खान को ACB ने किया गिरफ्तार,वक्फ बोर्ड भ्रष्टाचार का है मामला


देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -