Homeदेश & राज्यRailway News: माता वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं को मिला तोहफा, चालू की...

Railway News: माता वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं को मिला तोहफा, चालू की एक्सप्रेस ट्रेन

Railway News: वैष्णो देवी हिंदू धर्म के सबसे प्रसिद्ध और धार्मिक स्थलों में से एक माना जाता हैं।‌ वैष्णो देवी में माता के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु सेवा करते हैं। अब मोदी सरकार ने वैष्णो देवी जाने के लिए श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए रेलवे सेवा शुरू की है। इंडियन रेलवे ने फैसला किया है कि चेन्नई और दिल्ली से कटरा तक के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। बता दे कि कटरा चेन्नई एक्सप्रेस के जरिए तमिलनाडु, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, जम्मू, पंजाब और हरियाणा की यात्रियों को वैष्णो देवी की यात्रा में आसानी होगी।

इन राज्यों के लोगों को होगी सुविधा

श्रद्धालु की सुविधा का ध्यान रखते हुए माता वैष्णो देवी के लिए देश के अलग-अलग कोने से स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी चेन्नई से चलने वाली ट्रेन श्री माता वैष्णो देवी कटरा चेन्नई एक्सप्रेस हैं। वहीं चेन्नई से चलने वाली ट्रेन दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन मेट्रो स्टेशन से रवाना होगी। यह ट्रेन हजरत निजामुद्दीन एर्नाकुलम सप्ताहिक सुपर फास्ट ट्रेन है। एर्नाकुलम हजरत निजामुद्दीन साप्ताहिक सुपरफास्ट के जरिए केरल, कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान और दिल्ली जैसे राज्यों की यात्रियों को कटरा जाने में सुविधा मिलेगी।

यह भी पढ़े: Himachal High Court: जस्टिस अमजद सईद बने हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

6 से 8 जुलाई को चालू होगी ट्रेन

अब माता वैष्णो देवी के दर्शन करने में समय की भी बचत होगी। बता दें कि ट्रेन नंबर 22655 और 22656 एर्नाकुलम हजरत निजामुद्दीन एर्नाकुलम सप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस का संचालन हफ्ते में एक बार अप और एक बार डाउन आएगी। यह ट्रेन 6 और 8 जुलाई को संचालित की जाएगी। ट्रेन नंबर 16031 और 16032 चेन्नई सेंट्रल श्री माता वैष्णो देवी कटरा हफ्ता में दो बार अप और दो बार डाउन संचालित की जाएंगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -