Homeख़ास खबरेंRajasthan: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बाद अब सचिन पायलट को सीएम बनाने...

Rajasthan: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बाद अब सचिन पायलट को सीएम बनाने की मांग हुई तेज

Rajasthan: कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के लिए कल 22 सितंबर को स्थिति साफ हो गई कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपना पद छोड़ सकते हैं। ‘एक व्यक्ति, एक पद’ नियम पर राहुल गांधी का बयान सामने आने के बाद अशोक गहलोत के पद छोड़ने के संकेत दिए गए हैं। इसी के साथ अब राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। सूत्रों के मुताबिक 27 सितंबर को राजस्थान से कांग्रेस विधायक दिल्ली जा सकते हैं। जहां वे मुख्यमंत्री पद को लेकर नेतृत्व के सामने अपनी राय व्यक्त करेंगे।

24 सितंबर को नामांकन

अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के लिए 24 सितंबर को नामांकन होगा इसी के साथ अब मुख्यमंत्री फेस को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है। वही पिछले कुछ महीनों से राजस्थान में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की मांग ने जोर पकड़ा हुआ है। लेकिन बुधवार को सोनिया गांधी से मुलाकात के दौरान अशोक गहलोत ने सीएम पद के लिए किसी और नेता के नाम का सुझाव दिया है। अशोक गहलोत ने राजस्थान के मौजूदा विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी का नाम सामने रखा है।

Also Read: EWS Reservation: EWS के आरक्षण पर क्या है सुप्रीम कोर्ट का बयान, जानें पूरी खबर

एक व्यक्ति, एक पद पर राहुल गांधी के बयान पर अशोक गहलोत से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि राहुल ने बिल्कुल ठीक कहा है। अगर कोई अध्यक्ष बनता है तो वह राज्य के सीएम के रूप में किस प्रकार काम कर पाएगा, यह कभी हुआ नहीं है।

सचिन पायलट को सीएम बनाने की मांग

अब राजस्थान में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की मांग तेज हो रही है। पिछले दिनों सचिन पायलट समर्थक विधायक वेद प्रकाश सोलंकी और इंद्राज गुर्जर ने उन्हें मुख्यमंत्री बनाने की खुलकर पैरवी की। कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को समझना चाहिए कि उन्होंने पार्टी को बहुत कुछ दिया है अब युवाओं को मौका दिया जाएं।

Also Read: Amit Shah: बिहार के दो दिवसीय दौरे पर आए अमित शाह, विधायकों और प्रमुख नेताओं के साथ बैठक का आयोजन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -