Homeदेश & राज्यराजस्थान के उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने राजस्थान की नई कैबिनेट पर जताई...

राजस्थान के उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने राजस्थान की नई कैबिनेट पर जताई खुशी

राजस्थान की कांग्रेस सरकार में पिछले कुछ वक्त से लगातार उथल – पुथल मची हुई थी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच तकरार की खबरे सामने आती रही हैं। राजस्थान की नई कैबिनेट का आज शपथ ग्रहण होना है, इसी बीच राजस्थान के उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नई कैबिनेट पर अपनी सहमति जताई। उन्होंने कहा कि नई कैबिनेट जनता में अच्छा संदेश देगी, अब तक कैबिनेट में जो दिक्कतें थी उन्हें सुधार लिया गया है। सचिन पायलट ने कैबिनेट में बदलाव करने के लिए सोनिया गांधी, अशोक गहलोत और अजय माकन का शुक्रिया अदा किया।

Rajasthan Cabinet Reshuffle LIVE News Updates: 15 Ministers to Take Oath  Today in 'Fine-balancing' Act Between Ashok Gehlot, Sachin Pilot

सचिन पायलट ने आगे बताया कि कैबिनेट में चार दलित समाज के नेताओं को मंत्री पद सौंपा गया है, जो कांग्रेस पार्टी के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। पार्टी ने आदिवासी भाई और बहनों के उचित प्रतिनिधित्व के लिए यह निर्णय लिया, आदिवासी समाज ने हमेशा हमारा साथ दिया है। सचिन पायलट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगे बताया कि नए मंत्रिमंडल का चुनाव सबकी सहमति से लिया गया है।

यह भी पढ़े- भारतीय सर्राफा बाजार में सोने और चांदी के दाम में आई गिरावट

सचिन पायलट ने बताया कि कांग्रेस पार्टी में किसी तरह का कोई गुट नहीं है, लोगों को मैंने चर्चा करते देखा कि अशोक गुट से इसे मंत्री बनाया गया है। सचिन पायलट के गुट से इसे मंत्री पद मिला है, मैं लोगों से बस इतना कहना चाहता हूं कि जब 2018 में चुनाव हुआ था उस वक्त हम सब ने एक साथ मिलकर चुनाव लड़ा था और राजस्थान में अपनी सरकार बनाई थी। पार्टी में बस एक गुट है वह है कांग्रेस आलाकमान का गुट, हमारा केवल एक ही मकसद है हमें एक बार फिर से राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनानी है। कांग्रेस पार्टी हमेशा से चुनाव कलेक्टिव नेतृत्व में लड़ती आई है, 2018 में भी हमने कलेक्टिव लीडरशिप पर चुनाव लड़ा था और जीता था।

Rajasthan cabinet to have 12 new faces, 5 from Sachin Pilot camp: Sources -  The Economic Times

हम हमेशा से चाहते थे कि जो कांग्रेस पार्टी के जमीनी कार्यकर्ता है उन्हें भी प्रतिनिधित्व के अवसर प्रदान करने चाहिए, जो बोर्ड है, निगम है, आयोग है उसमें जमीनी कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया जाए और उन्हें उनकी मेहनत के लिए ईनाम दिया जाए। मैं चाहता था कि पार्टी में एससी,एसटी और ओबीसी समाज के नेताओं को उनकी सही जगह मिले और हम ऐसा करने में कामियाब हुए हैं जिसकी वजह से मैं काफी खुश हूं।

जब सचिन पायलट से पूछा गया कि अब आपकी पार्टी में क्या जिम्मेदारी होगी, इसपर सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस पार्टी मुझे जहां भी और जो भी जिम्मेदारी सौंपेगी मैं उस जिम्मेदारी पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा। सचिन पायलट ने आगे बताया कि प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देने का वादा किया है, उसी चीज की छाप इस कैबिनेट में भी नजर आएगी पहले राजस्थान सरकार की कैबिनेट में महज एक महिला मंत्री थी लेकिन अब कुल तीन महिलाओं को मंत्री पद दिया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -