- विज्ञापन -

Latest Posts

Rajasthan: भारत जोड़ो यात्रा के बीच एक बार फिर राजस्थान में पायलट गुट के सुर हुए तेज, CM बनाने की मांग पर अड़े

Rajasthan: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा जैसे-जैसे राजस्थान (Rajasthan) की और बढ़ रही है। राज्य में सियासी बवाल एक बार फिर देखने को मिल रहा है। सीएम अशोक गहलोत और पायलट गुट में लगातार मतभेदों से एक बार फिर राज्य के शीर्ष नेतृत्व को लेकर सवाल उठ रहे हैं। भारत जोड़ो यात्रा के राजस्थान (Rajasthan) आगमन से पहले ही पायलट गुट राज्य के उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) को मुख्यमंत्री बनाने की मांग पर अड़े हुए हैं। पहले गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष विजय बैंसला और फिर वन मंत्री हेमाराम चौधरी और राज्य कृषि उद्योग बोर्ड की उपाध्यक्ष सुचित्रा आर्य ने सोमवार को पायलट को राज्य का मुख्यमंत्री बनाने की मांग की।

पायलट को CM बनाने की मांग तेज

राज्य के वन मंत्री हेमाराम चौधरी का कहना है कि पार्टी के आलाकमान को राज्य में नए चेहरे को मौका देना चाहिए, क्योकि इससे पार्टी को फायदा होगा। वन मंत्री ने यह भी कहा कि “मेरा ऐसा विचार है कि आने वाले समय में एक नए चेहरे को मौका दिया जाना चाहिए। बिना इंतजार किए बिना पार्टी को उनका (सचिन पायलट) प्रमोशन कर देना चाहिए। यह पार्टी के हित में है और उनको जल्द फैसला लेना चाहिए।” उन्होंने यह भी कहा कि पायलट ने 2013 में पार्टी को पुनर्जीवित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है जिसकी बदौलत पार्टी 2018 में सत्ता में आई। ‘‘उन्होंने जो मेहनत की, उसके बावजूद आज वह किसी पद पर नहीं हैं। उन्हें जिम्मेदारी दी जानी चाहिए। पार्टी आलाकमान को तय करना है कि उन्हें क्या जिम्मेदारी देनी है।”

ये भी पढ़ेंSatyendar Jain Case: CM केजरीवाल ने देश के गृह मंत्री पर किया बड़ा हमला, कहा- ‘अमित शाह को मिलता था जेल में VIP ट्रीटमेंट’

सुचित्रा आर्य ने भी समर्थन किया

वहीं राज्य कृषि उद्योग बोर्ड की उपाध्यक्ष सुचित्रा आर्य ने भी सचिन पायलट को सीएम पद के लिए समर्थन दिया है। आर्य ने कहा कि राज्य में असमंजस की स्थिति को जल्द से जल्द दूर किया जाना चाहिए। ​असमंजस के हालात को जल्द दूर नहीं किया तो स्थिति और खराब हो सकती है। वन मंत्री हेमाराम चौधरी का बयान आने के बाद कुछ कहना बाकी नहीं रह गया है। कांग्रेस में सचिन पायलट एक बड़ा चेहरा हैं। आर्य ने जयपुर में मीडिया से कहा, “उप-मुख्यमंत्री पायलट आज जहां भी जाते हैं, लाखों आदमी उनका भाषण सुनने इकट्ठा होते हैं। अब अति हो गई है। सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बना देना चाहिए। पंजाब वाली स्थिति राजस्थान में नहीं होनी चाहिए। सचिन पायलट को सीएम बना देना चाहिए।”

ये भी पढ़ें: SuryaKumar Yadav: डिविलियर्स से तुलना किए जाने पर सूर्यकुमार ने दिया चौंकाने वाला बयान, कहा- ‘क्रिकेट जगत में एक ही 360 डिग्री प्लेयर है’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल