Homeख़ास खबरेंRajasthan News: भारत जोड़ो यात्रा में Rahul Gandhi संग दिखेंगे CM Gehlot,...

Rajasthan News: भारत जोड़ो यात्रा में Rahul Gandhi संग दिखेंगे CM Gehlot, कांग्रेस अध्यक्ष बनने के लिए करेंगे आग्रह

Rajasthan News: राजस्थान में एक तरफ सियासी हलचल लगातार जारी है वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) का नाम चर्चा में है। कांग्रेस में अगला अध्यक्ष कौन होगा इस पर अभी सस्पेंस बना हुआ है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने यह कहकर सस्पेंस को और बढ़ा दिया कि उन्होंने तय कर लिया है कि कांग्रेस अध्यक्ष बनना है या नहीं लेकिन वह अपना जवाब चुनाव के दौरान ही देंगे। वहीं दूसरी तरफ अशोक गहलोत राहुल गांधी को एक बार फिर फिर अध्यक्ष बनाना चाहते हैं। इसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव से पहले अशोक गहलोत आज कोच्चि जाकर राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे। इस दौरान गहलोत ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होकर राहुल के साथ पैदल चलेंगे। इस यात्रा के दौरान सीएम गहलोत राहुल से अध्यक्ष बनने के लिए आग्रह करेंगे।

कांग्रेस का मजबूत होना बहुत जरूरी

इस बारे में अशोक गहलोत ने कहा, “आज देश की जो स्थिति है उसके लिए कांग्रेस का मजबूत होना बहुत जरूरी है। कांग्रेस की मजबूती के लिए जहां मेरी आवश्यकता होगी, मैं पीछे नहीं हटूंगा।” उन्होंने कहा कि “मैंने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अंदर 4-5 दिन पहले प्रस्ताव रखा था कि राहुल गांधी जी को अध्यक्ष पद स्वीकार करना चाहिए। अगर वे पार्टी अध्यक्ष के रूप में दौरा करेंगे तो पार्टी की एक अलग छवि बनेगी। मैं एक बार और प्रयास करूंगा।”

Also Read: Madhya Pradesh: लंपी वायरस से रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने बुलाई बैठक, पशुओं को लगाया जाएगा मुफ्त टीका

जोरों पर है राहुल को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने हाल ही में कहा था कि अध्यक्ष को चुनने के लिए व्यापक सहमति होनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी हाल में संगठन से जुड़े मामलों में नेहरू-गांधी परिवार की अहमियत बनी रहेगी। दूसरी ओर शशि थरूर, मनीष तिवारी और पार्टी के कुछ अन्य नेता चुनाव में निष्पक्षता पर सवाल उठा रहे हैं। वहीं इन सबके बीच एक बार फिर राहुल को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग जोर पकड़ने लगी है। बीते शनिवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव रखा। रिपोर्ट्स की माने तो अगर राहुल गांधी मना करते हैं तो सीएम गहलोत यह चुनाव लड़ेंगे।

Also Read: Uttarakhand: मंत्रिमंडल में फेरबदल या विस्तार कर सकते हैं सीएम पुष्कर सिंह धामी, दिल्ली दौरे पर अमित शाह से होगी मुलाकात

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -