Home देश & राज्य Rajasthan News: किसानों और युवाओं में तनाव को लेकर बीजेपी अध्यक्ष सतीश...

Rajasthan News: किसानों और युवाओं में तनाव को लेकर बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनियां का गहलोत पर हमला, बोले-‘न कर्ज माफ हुआ और न रोजगार मिला’

0

Rajasthan News: राजस्थान में इस साल के अंत मे विधानसभा चुनाव होने वाले हैं । बजट सत्र के साथ ही सत्तापक्ष तथा विपक्ष मुद्दों को लेकर एक दूसरे पर हमलावर हो चुके हैं। कांग्रेस इस समय राज्य में दोहरे मोर्चे पर जूझ रही है। एक तरफ अंदर ही अंदर गहलोत(Ashok Gehlot) गुट तथा पायलट गुट के बीच शक्ति प्रदर्शन चल रहा है तो विपक्ष में बैठी राजस्थान बीजेपी भी किसी तरह कांग्रेस को किसी भी तरह बख्शने के मूड में कतई नहीं है। राज्य में इस समय जिन दो मुद्दों की चर्चाएं हैं उनमें परेशान किसान और पेपर लीक से पीड़ित युवा बेरोजगारों का मुद्दा बहुत गर्म है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां (Satish Poonia)ने गहलोत सरकार की इसी दुखती रग पर पैर रख दिया है।

ये भी पढ़ेंःGehlot-Pilot Tussle: किडनैपिंग केस में फंसे मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने गहलोत को घेरा, कहा-सीएम के इशारे पर दर्ज हुआ झूठा मुकदमा

लगातार कर रहे सभाओं का दौर

भाजपा सत्ता में वापसी के लिए पूरा जोर लगा रही है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां लगातार जनसभाएं कर रहे हैं, आम जनता की समस्याओं को सुन रहे हैं । विभिन्न जिलों के दौरों की योजनाओं को अंतिम रूप देकर जनता तथा क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों को एक साथ लेकर संवाद सभाएं कर रहे हैं। कार्यकर्ताओं में उत्साह भर कांग्रेस की नाकामियों को जन जन तक सही तरह से पहुंचाने का मंत्र दे रहे हैं।

बीकानेर की जनसभा से बोला कांग्रेस पर हमला

जनसभाओं के क्रम बीकानेर पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पूनियां ने कांग्रेस की गहलोत सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य में कर्ज माफी का झूठा वादा करने से नाराज किसान आत्महत्या कर रहे हैं वहीं लगातार नौकरियों के पेपर लीक करा रही शासन व्यवस्था से युवा तनावग्रस्त हो गया है। कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए पूनियां ने कहा कि राज्य के 60 लाख किसानों को कर्ज माफी के नाम पर कांग्रेस ने बेबकूफ बना दिया । उन पर 1.60 लाख करोड़ का कर्जा है।जिसको माफ करने का वादा करके कांग्रेस मुकर गई। जिसके कारण 2018 से लेकर 2022 तक 200 किसानों ने कर्ज से मजबूर होकर आत्महत्या कर ली। इसी प्रकार बीते इन 4 सालों में 70 लाख युवाओं ने नौकरी के लिए परीक्षा दी है लेकिन पेपर लीक से दुखी होकर युवाओं में आक्रोश पनप गया है । निराशा की गर्त में पहुंच गए हैं। कांग्रेस के भ्र्ष्टाचार का ये आलम है कि सबसे पहले रीट घोटाला हुआ और तब से अब तक 16 बार नौकरियों के पेपर भ्रष्ट कांग्रेसी सिस्टम में लीक हो चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः वंदेभारत की सफलता के बाद अब Vande Metro का चलेगा जादू, UP में चंद मिनटों में तय होगी इन शहरों की दूरी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version