- विज्ञापन -

Latest Posts

Rajasthan Political Crisis: राजस्थान की राजनीति में हलचल, सीएम पद के लिए गहलोत गुट के विधायकों को सचिन पायलट का नाम मंजूर नहीं

Rajasthan Political Crisis: राजस्थान की राजनीति में इन दिनों उथल-पुथल देखने को मिल रहा है। पिछले काफी लंबे वक्त से मुख्यमंत्री बदलने को लेकर चर्चा हो रही थी, इसी कड़ी में एक बार फिर से चर्चा ने जोर पकड़ा है इन सब के बीच कांग्रेस ने आज विधायक दल की बैठक बुलाई। इससे पहले सचिन पायलट की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। सीएम अशोक गहलोत के करीबी मंत्री शांति धारीवाल के घर पर गहलोत गुट के विधायकों की बैठक हुई है। मंत्री शांति धारीवाल के घर पर करीब 65 विधायकों का जमावड़ा रहा।

गहलोत गुट के विधायकों को सचिन का नाम मंजूर नहीं

इनमें डेढ़ दर्जन से ज्यादा मंत्री शामिल थे। सूत्रों के मुताबिक के तमाम विधायक मंत्री पर्यवेक्षकों के सामने आलाकमान से तय नाम पर सहमत नहीं होंगे, बल्कि अन्य विधायकों में से किसी को भी सीएम बनाने की पैरवी करेंगे। सचिन पायलट का नाम इन्हें मंजूर नहीं है। सचिन के नाम पर गहलोत खेमा बगावत पर उतर चुका है।

धारीवाल के आवास पर मौजूद 65 विधायक चाहते हैं कि अगर अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में केंद्र में जाते हैं और सीएम के रूप में इस्तीफा देते हैं तो उनकी जगह नया सीएम केवल उन 102 विधायकों में से बनाया जाए जो सचिन पायलट की सरकार गिराने की कोशिश के दौरान कांग्रेस नेतृत्व के साथ खड़े थे।

Also Read: विधानसभा सत्र को मंजूरी मिलने के बाद राज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच खत्म हुआ विवाद, पत्र लिखकर कहा ‘आप मुझसे नाराज हैं’

जयपुर में होने वाली सीएलपी बैठक पर कांग्रेस विधायक राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने कहा कि अगर सभी 101 विधायक सीएलपी की बैठक में शामिल नहीं हुए तो क्या सरकार बहुमत नहीं खो देगी? मैं इस बैठक में शामिल नहीं हो रहा हूं मेरे घर पर विधायक मौजूद है उन्होंने कहा कि कांग्रेस हाईकमान के फैसले के साथ होंगे। राजेंद्र सिंह गुढा साल 2020 में कांग्रेस संकट के दौरान अशोक गहलोत के साथ थे।

गहलोत गुट के विधायकों का विरोध

कांग्रेस आलाकमान की ओर से विधायकों को आदेश मिला है कि वह एक लाइन का प्रस्ताव पारित करें। सीएम कौन बनेगा इसका फैसला आलाकमान पर छोड़ दें। बताया जा रहा है कि विधायक फैसले के विरोध में है विधायकों ने साफ कहा है कि बगावत करने वाले 18 विधायकों को छोड़कर किसी को भी आलाकमान मुख्यमंत्री बना दो हम उसका समर्थन करेंगे।

Also Read: Shani Dev Puja: महिलाओं के लिए शनिदेव की पूजा के नियम, भूलकर भी ना करें ये गलती

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल