- विज्ञापन -

Latest Posts

Ravan Dahan 2022: लव कुश रामलीला मैदान में सीएम केजरीवाल ने किया रावण दहन, देखिए रावण दहन की तस्वीरें

Ravan Dahan 2022: देशभर में बड़े ही धूमधाम से विजयदशमी का त्योहार मनाया जा रहा है। अलग-अलग शहरों से रावण दहन की तस्वीरें सामने आ रही है। इसी कड़ी में दिल्ली के रामलीला मैदान में भी भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पहुंचते ही लव कुश रामलीला समिति के सदस्यों ने उनका जोरदार स्वागत किया, इसके बाद उन्होंने कुछ देर रामलीला का मंचन देखा और फिर तीर से रावण के पुतले का दहन किया। इसके बाद उन्होंने भगवान राम और लक्ष्मण को तिलक लगाकर और अर्चन कर आशीर्वाद लिया।

सीएम केजरीवाल ने दी दशहरे और दीवाली की शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा कि देश के सभी लोगों को दशहरे और दीपावली की शुभकामनाएं। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि सभी के घरों में खुशियां आए और सभी की मनोकामना पूरी हो। इसके आगे मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि इतनी बड़ी संख्या में लोग परिवार के साथ रामलीला देखने आए हैं। इससे हम अपनी संस्कृति से जुड़ते हैं और बच्चों में अच्छे गुण आते हैं। मेरी सब से गुजारिश है कि सभी टीवी तो देखे ही रहें लेकिन जब रामलीला हो तो सब परिवार के साथ उसे जाकर देखें।

Also Read: 5G Internet Service: दशहरा के दिन इन 4 राज्यों में Jio शुरू करेगा अपनी 5G इंटरनेट सर्विस, मिलेगी 1GBPS की स्पीड

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राम त्यागी पुरुष थे।राजा बनने वाले थे कि 1 दिन पहले ही पिता ने कहा कि तुम्हें वन गमन को जाना है। चाहते तो अवहेलना कर राजा बन जाते, राज्य की संपूर्ण जनता भी उनके साथ थी, लेकिन उन्होंने 2 मिनट भी नहीं सोचा और सारा राजपाट छोड़कर वनवास चले गए।

आपको बता दें कि सोमवार को कमेटी के प्रेसिडेंट अर्जुन कुमार और जनरल सेक्रेटरी सुभाष गोयल (चेंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री )चेयरमैन बृजेश गोयल के साथ मुख्यमंत्री आवास पहुंचे थे। यहां कमिटी ने सीएम को दशहरे पर आने के लिए आमंत्रित किया, जिसे अरविंद केजरीवाल ने स्वीकार कर लिया। बता दें की कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित किया गया था लेकिन किसी कारण की वजह से वो कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाईं।

Also Read: Mohan Bhagwat: विजयादशमी पर स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए भागवत ने जनसंख्या को बताया बोझ, बोले – ‘कानून लाने की जरूरत’

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के बाद अब पहली बार व्यापक स्तर पर रामलीला का आयोजन हुआ है। यही कारण है कि इस बार भी रामलीला को लेकर आयोजकों में पहले से अधिक जोश एवं उत्साह था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल