Rohit Ranjan: जी न्यूज के एंकर रोहित रंजन ko raahat, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई गिरफ्तारी पर रोक

Date:

Rohit Ranjan Arrested: टीवी एंकर रोहित रंजन को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल रोहित रंजन की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा, हम नोटिस जारी कर रहे हैं। फिलहाल किसी भी राज्य की पुलिस द्वारा इस मामले में गिरफ्तारी न हो।

जी न्यूज के एंकर रोहित रंजन को लेकर छत्तीसगढ़ और नोएडा पुलिस आज सुबह आपस में भिड़ गए। मीडिया के हवाले से जो खबर सामने आ रही है, उसके अनुसार यह पूरा मामला रोहित द्वारा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की टिप्पणी को अपने शो में गलत तरीके से पेश किये जाने से जुड़ा है। इसी संदर्भ में छत्तीसगढ़ पुलिस आज सुबह रोहित को गिरफ्तार करने उनके घर पहुँची थी। इसपर रोहित ने एसएसपी, गाजियाबाद को टैग करते हुए ट्वीट किया कि बिना लोकल पुलिस को जानकारी दिये छत्तीसगढ़ पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने उनके घर पहुँच गई है, क्या ये कानूनन सही है।

बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ पुलिस रोहित को गिरफ्तार करती, उससे पहले ही नोएडा पुलिस वहां पहुंची और इस गिरफ्तारी पर ऐतराज जताया क्योंकि छत्तीसगढ़ से गिरफ्तारी के लिये पहुंचे पुलिस टीम सिविल ड्रेस में थी। इसी बात पर दोनों राज्यों की पुलिस में बहस हो गई।

क्या है पूरा मामला

छत्तीसगढ़ की पुलिस का आरोप था कि रोहित रंजन ने अपने शो में राहुल गांधी की टिप्पणी को तोड़-मरोड़कर पेश किया जो उन्होंने अपने वायनाड दौरे पर हिंसा से जुड़े एक सवाल के जवाब में कही थी। छत्तीसगढ़ पुलिस के अनुसार इससे राहुल गांधी की छवि खराब करने की कोशिश की गई थी, उनके बयान को भ्रामक बनाकर दिखाया गया और फर्जी वीडियो क्लिप चलाई गई। हालांकि रोहित इसे खारिज करते हैं।

बताया यह जा रहा है कि रोहित रंजन के ट्वीट करने के बाद उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद पुलिस उनके फ्लैट पर पहुंची थी। हालांकि, इन सबके बीच खबर यह भी है कि रोहित रंजन को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। रोहित के खिलाफ नोएडा के थाना, सेक्टर 20 में एक केस दर्ज था और उसी मामले में नोएडा पुलिस ने रोहित की गिरफ्तारी की।

बता दें कि, पिछले दिनों एंकर रोहित रंजन ने अपने स्पेशल टीवी शो में राहुल गांधी के बयान को तोड़ मरोड़कर दिखाया था। इस मामले में छत्तीसगढ़ के साथ राजस्थान में भी एफआईआर दर्ज हुई थी।

Udaipur Murder Case: उदयपुर हत्याकांड में दोस्ती की दिखी मिसाल, कन्हैया के हत्यारों का 30 KM तक किया पीछा

राजस्थान में दर्ज हुई एफआईआर में शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि टीवी चैनल जी न्यूज के एंकर रोहित रंजन ने अपने शो में राहुल गांधी का वह बयान चलाया, जिसमें वे अपने वायनाड कार्यालय में की गई तोड़फोड़ के बारे में बात कर रहे थे। जबकि टीवी चैनल व एंकर ने इसे ऐसे पेश किया ताकि लगे कि राहुल गांधी उदयपुर मर्डर के आरोपियों को ‘बच्चा’ कहा और उन्हें ‘माफ करने’ की बात कही है।
हालांकि, इस वीडियो क्लिप पर माफी मांगते हुए टीवी एंकर रोहित रंजन ने कहा था कि, ‘कल हमारे शो में राहुल गांधी के बयान को उदयपुर की घटना से जोड़कर गलत संदर्भ में लिया गया, यह एक मानवीय भूल थी जिसके लिए हमारी टीम माफी मांगती है।’

Miss India 2022 Sini Shetty: कम उम्र में मिस इंडिया बनी सिनी शेट्टी योग और कुकिग की शौक़ीन, जानें उनके शौक और अन्य प्रोफेशन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related