Homeदेश & राज्यजय श्री राम का नारा लगाने वालों को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत...

जय श्री राम का नारा लगाने वालों को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कही ये बड़ी बात

आज राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने बड़ा बयान दिया है। दिल्ली में संत ईश्वर सम्मान 2021 कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा इन दिनों हम जय श्री राम का नारा बहुत जोश में लगाते हैं। इसमें कुछ भी बुरा नहीं है। लेकिन हमें भगवान राम के पद चिन्हों पर चलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अपना स्वार्थ छोड़कर लोगों की भलाई का काम करने का रास्ता कठिन होता है। दुनिया के तमाम देशों में जितने महापुरुष हुए होंगे इतना हमारे देश में सिर्फ 200 वर्षो में हुए हैं।इनमें से 11 का जीवन हमारी आंखों के सामने जीवन का सर्वांगीण राह उजागर करता है। लेकिन जबरा उजागर होती है तब उसके कांटे कंकर भी दिखते हैं जिसके बाद हमारे जैसे लोग हिम्मत नहीं करते।

मोहन भागवत ने आगे कहा कि लोगो ऐसे महापुरुषों की पूजा जयंती पुण्यतिथि, जय जयकार यह सब करेंगे, जैसे अभी जय श्री राम हम कहते हैं बड़े जोर से, हमें कहना भी चाहिए, इसमें कोई बुरी बात नहीं है लेकिन श्री राम जैसा होना भी चाहिए।

कार्यक्रम के दौरान मोहन भागवत ने देश के विकास को लेकर कहा, ‘इन 75 सालों में जितना आगे बढ़ना चाहिए था, हम उतना आगे नहीं बढ़े, देश को आगे ले जाने के रास्ते पर चलेंगे तो आगे बढ़ेंगे, उस रास्ते पर नहीं चले इसलिए आगे नहीं बढ़े।इसके साथ ही आरएसएस चीफ ने कहा कि यदि हम लोग पूरे मन से काम करें तो फिर देश को कोई ग्रोथ करने से रोक नहीं सकता है। उन्होंने कहा कि इसके लिए हमें सभी को अपना भाई मानना होगा। उन्होंने कहा कि सेवा और जनकल्याण का काम सिर्फ नारों से नहीं होता है बल्कि इसके लिए पूरी चेतना के साथ जमीन पर काम करना होता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -