Sanjay Raut News: संजय राउत की पत्नी से ED करेगी पूछताछ, समन भेजकर किया तलब

Sanjay Raut News

Sanjay Raut News: शिवसेना के दिग्गज नेता संजय राउत की परेशानियां कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। प्रवर्तन निदेशालय ईडी ने संजय राउत पर अपना शिकंजा कसने के बाद अब उनकी पत्नी वर्षा राउत को भी जांच के घेरे मे ले लिया है। बताया जा रहा है कि ईडी संजय राउत और उनकी पत्नी वर्षा राउत को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है।

ईडी को खटक रही ये बात

आपको बता दें ईडी को संजय राउत के घर पर तलाशी अभियान के दौरान कुछ जरूरी दस्तावेज मिले थे। इन दस्तावेजों के आधार पर ही ईडी संजय राउत की पत्नी से पूछताछ कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वर्षा राउत के बैंक खाते से जो 1 करोड़ 8 लाख रुपये मिले थे, ईडी उस संबंध में कई तीखे सवाल पूछ सकती है।

ये भी पढ़ें: Delhi Ram Leela 2022: उपराज्यपाल ने इस बड़े नियम को किया खत्म, दिल्ली में रामलीला आयोजकों को मिली राहत

वर्षा राउत को ईडी का समन

गौरतलब है कि शिवसेना सांसद संजय राउत पर पात्रा चॉल घोटाले का आरोप है। तो वहीं, ईडी ने उनकी पत्नी वर्षा राउत को शुक्रवार को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था। ज्ञात हो कि ईडी पहले ही धन शोधन मामले में संजय राउत को गिरफ्तार कर चुकी है। ऐसे में ईडी इस मामले को तेज करते हुए राउत के करीबियों पर नजर बना रखी है।

वहीं, ईडी इस मामले में प्रवीण राउत, सुजीत पाटकर और संजय राउत की पत्नी का क्या संबंध है, यह पता लगाने की कोशिश कर रही है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि ईडी ने 2 अगस्त को मुंबई के दो ठिकानों पर छापेमारी की थी। आरोप है कि प्रवीण राउत ने ही संजय राउत से जु़ड़े उनके रिश्तेदारों के अकाउंट में 1.8 करोड़ रुपये की राशि जमा की है। 

जानिए क्या है पूरा मामला

बताया जा रहा है कि इस पूरे मामले की शुरुआत साल 2007 में हुई थी, जब आशीष कंस्ट्रक्शन (जो HDIL की सिस्टर कम्पनी है) उसे पत्रा चॉल को डेवलप करने का काम दिया गया। कंपनी को वहां रहने वाले लोगों को 672 फ्लैट बनाकर देने थे और करीब 3000 फ्लैट म्हाड़ा को देने थे। ये पूरी जमीन 47 एकड़ की थी।

ये भी पढ़ें: ITR Filing Update: ITR की अंतिम तारीख निकलने के बाद इतने जुर्माने के साथ भरा जा सकता है रिटर्न, जानिए क्या है नियम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Zeen is a next generation WordPress theme. It’s powerful, beautifully designed and comes with everything you need to engage your visitors and increase conversions.