Home देश & राज्य दिल्ली Sardar Vallabhbhai Patel Jayanti: आज से राजधानी दिल्ली में चलेगा मेगा इवेंट,...

Sardar Vallabhbhai Patel Jayanti: आज से राजधानी दिल्ली में चलेगा मेगा इवेंट, घर से निकलते हुए पढ़ लें ट्रैफिक एडवाइजरी

Sardar Vallabhbhai Patel Jayanti: आज से राजधानी दिल्ली में चलेगा मेगा इवेंट, ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर लोगों की अपील

0

Sardar Vallabhbhai Patel Jayanti: देश की राजधानी दिल्ली में विजय चौक पर दो दिवसीय मेगा इवेंट का आयोजन किया जा रहा है। बता दें कि यह आयोजन लोह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के मौके पर किया जा रहा है। इस आयोजन को आज और कल तक बरकरार रखा जाएगा यानी की 30 और 31 अक्टूबर तक यह मेगा इवेंट चलने वाला है।


दिल्ली में चलेगा मेगा इवेंट

दो दिन तक चल रहे इस मेगा इवेंट में ‘अमृत कलश यात्रा’ निकाली जाएगी। इस कार्यक्रम में कई महत्वपूर्ण अतिथि मौजूद रहेंगे। जिसे देखते हुए राजधानी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इस आयोजन के ध्यान में रखते हुए दोनों ही दिन विजयनगर चौक तक पहुंचने वाले कई रास्तों पर यातायात को डायवर्ट किया गया है।

इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर जनता को उन रास्तों से बचने या फिर अति आवश्यक होने पर ही इस्तेमाल करने की सलाह दी है। बता दें कि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अनुसार विजय चौक पर आज और कल होने वाले मेगा इवेंट के लिए विजय चौक तक पहुंचने वाले अलग-अलग रास्तों को आवश्यकता के अनुसार डायवर्ट किया गया है।

ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों को दी जानकारी


यह व्यवस्था सुबह 9:00 बजे से रात 9:00 तक जारी रहेगी। ट्रैफिक पुलिस ने आम लोगों से अपील की है कि वह आयोजन स्थल के आसपास के रास्तों से दूर रहे साथ ही सड़क किनारे गाड़ियों की पार्किंग से भी बचें।

बता दें कि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कार्यक्रम के दौरान उन मेट्रो स्टेशन की भी सूची जारी की गई है। जिन पर यात्रियों की भीड़ की संभावना है। पुलिस ने यात्रियों को घर से समय से कुछ देर पहले निकलने की सलाह दी है। ताकि वह अपने डेस्टिनेशन स्टेशन पर आराम से पहुंच सकें। ट्रैफिक पुलिस के अनुसार दिल्ली मेट्रो के रास्ते खासकर से पीले और बैंक लाइनों के सुल्तानपुर, घिटोरनी, कुतुबमीनार, सेंट्रल सेक, गुरु द्रोणाचार्य, इफ्को चौक, अर्जन गढ़, उद्योग भवन और जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ हो सकती है। इसलिए यात्रा की योजना उसी हिसाब से बनाएं।

साथ ही दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सड़क पर लगने वाले जाम से बचने के लिए लोगों को सार्वजनिक कार्यों का इस्तेमाल करने की अपील की है साथ ही वाहनों को सड़क के किनारे पर करने की जगह निर्धारित पार्किंग स्थलों पर बात करने का अनुरोध किया है। इसके अलावा वायु भवन, सेना भवन, विज्ञान भवन निर्माण भवन, संसद भवन, साउथ ब्लॉक, नॉर्थ ब्लॉक, केंद्रीय सचिवालय, राष्ट्रपति भवन, इंडिया गेट आदि जाने वाले यात्रियों को संभावित देरी से निपटने के लिए सही समय लेकर निकलेंने के निर्देश जारी किए गए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version