शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi Airport : सीधी टक्कर से बाल-बाल बचे दो विमान, एयर ट्रैफिक...

Delhi Airport : सीधी टक्कर से बाल-बाल बचे दो विमान, एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने समय रहते टाल दिया हादसा

Date:

Related stories

Delhi Airport: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है यहां दिल्ली एयरपोर्ट पर आज सुबह एक बड़ा हादसा होने से टल गया। खबरों की मानें तो दिल्ली हवाई अड्डे पर बने एक नए रनवे पर एक ही समय में दो विमान को टेक ऑफ करने और लैंडिंग करने की अनुमति दे दी गई। ऐसे में देखा जाए तो अगर सही समय रहते ‘एयर ट्रैफिक कंट्रोल’ की टीम ने फैसला नहीं लिया होता तो आज सुबह दो विस्तारा  (Vistara Flight) की विमानों सीधी टक्कर हो जाती। बहरहाल यह हादसा टल गया। और विमान में बैठे लोग सुरक्षित रहे। 

दिल्ली हवाई अड्डे पर दो विमानों के टक्कर का हादसा टला 

जानकारी के मुताबिक आज सुबह दिल्ली हवाई अड्डे पर बुधवार को बड़ा हादसा होने का खतरा टल गया। खबरों की मानें तो दिल्ली एयरपोर्ट के हाल ही खोले गए नए रनवे पर एक ही समय में दो विमानों में से एक को टेक ऑफ करने और दूसरे को लैंडिंग करने के अनुमति दे दी। 

बता दें कि विस्तारा (Vistara Flight) कली फ्लाइट संख्या UK725 दिल्ली से बागडोगरा के लिए टेक ऑफ करने वाला था। ऐसे में उसी दौरान अहमदाबाद से दिल्ली आने वाला विस्तारा (Vistara Flight) का दूसरा विमान लैंडिंग करने वाला था। ऐसे में दोनों विमानों का समय एक ही दे दिया गया था। लेकिन जब इस बात की भनक ‘एयर ट्रैफिक कंट्रोल’ (एटीसी) तो उन्होंने समय रहते UK725 दिल्ली से बागडोगरा जाने वाली फ्लाइट की उड़ान रद्द कर दी। जिससे इतना बड़ा  खतरा होने से टल गया।

एयरपोर्ट पर तैनात अधिकारियों ने दी जानकारी 

खबरों की मानें तो जब यह हादसा टल गया। ऐसे में तब इसकी जानकारी दिल्ली हवाई अड्डे पर तैनात बड़े अधिकारियों ने बताया कि आज बुधवार को सुबह बड़ा हादसा होने का खतरा टल गया है। उनके मुताबिक अभी एयरपोर्ट पाए स्थिति सामान्य है। फ्लाइटों को सुचारु रूप से आवागमन किया जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories