Supertech Twin Towers: 21 अगस्त को गिराए जाएंगे ट्विन टावर, बैठक में लिया निर्णय

Date:

Supertech Twin Towers: नोएडा में स्थित सुपरटेक ट्विन टावर गिराने को लेकर नोएडा विकास प्राधिकरण की बैठक हुई है। इस दौरान बैठक में सीबीआईआर नोएडा अथॉरिटी, जेट डोमिलिशन, एडिफिस इंजीनियरिंग, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग, फायर विभाग, पलूशन विभाग मौजूद रहे। बैठक के बाद यह तय हुआ कि इसको सीबीआईआई क्लीयरेंस देगी। बैठक के बाद बताया गया कि 21 अगस्त को 2:30 के करीब टावर ब्लास्ट करके गिराए जाएंगे।

9 सेकंड में गिरेंगे टावर

मिली जानकारी के मुताबिक ब्लास्ट के बाद 9 सेकंड में ही ट्विन टावर ध्वस्त हो जाएगा। सीबीआईआर से क्लीयरेंस मिलने के बाद इसमें विस्फोटक लग सकेगा। माना जा रहा हैं कि विस्फोट की तैयारी पूरी होने के बाद 21 अगस्त को इसका ब्लास्ट होगा। इस दौरान नोएडा के सेक्टर 93ए स्थित सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट के अवैध रूप से बनाए गए ट्विन टावर के ध्वस्तीकरण का रास्ता साफ हो गया है।

Also Read: Delhi Ram Leela 2022: उपराज्यपाल ने इस बड़े नियम को किया खत्म, दिल्ली में रामलीला आयोजकों को मिली राहत

3700 किलोग्राम विस्फोटक

बता दें कि ट्विन टावर के धरती करण को लेकर कुल 3700 किलोग्राम विस्फोटक लाया जाएगा। जिसके लिए हर दिन 200 किलो विस्फोटक लगाया जाएगा। बताया जा रहा है कि विस्फोटक नियंत्रण के क्षेत्रीय कार्यालय से एनओसी ना मिलने के कारण विस्फोटक नोएडा नहीं पहुंचे हैं। बता दे कि सुप्रीम कोर्ट ने एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) की उस याचिका को खारिज कर दिया था जिसमें नियमों का कथित तौर पर उल्लंघन किया गया।
नियमों का उल्लंघन कर नोएडा में बनाए गए सुपरटेक लिमिटेड के 40 मंजिला दो टावरों को गिराने की जगह वैकल्पिक समाधान का निर्देश देने का आग्रह किया गया था।

Also Read: Uttar Pradesh: रक्षाबंधन पर 48 घंटे मिलेगी निशुल्क बस सेवा, महिलाओं को मिला बड़ा तोहफा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related