Homeदेश & राज्यलखीमपुर खीरी मामले में सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई, योगी सरकार दाखिल...

लखीमपुर खीरी मामले में सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई, योगी सरकार दाखिल करेगी विस्तृत रिपोर्ट

लखीमपुर में हुए हिंसा मामले में आज सुप्रीम कोर्ट अहम सुनवाई करने जा रहा हैं। गुरुवार को कोर्ट ने सुनवाई के दौरान उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को इस पूरे हिंसाकांड की विस्तृत रिपोर्ट देने का हुक्म दिया था, जिसपर आज कोर्ट सुनवाई करेगा। कोर्ट ने योगी सरकार से रिपोर्ट मांगी थी की इस पूरे मामले में अब तक कितने लोगों को गिरफ्तार किया गया हैं, कितने एफआईआर दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा कोर्ट ने सरकार द्वारा गठित किए गए जांच समिति की जानकारी मांगी थी।

Lakhimpur Kheri Highlights: UP Police paste notice outside Union minister  Ajay Mishra's residence | Hindustan Times

कोर्ट ने यह पहले ही स्पष्ट कर दिया है की वह इस पूरे मामले की स्वंत संज्ञान लेगा। आप को बतादे की चीफ़ जस्टिस एनवी रमना, जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस हिमा कोहली इस पूरे मामले पर सुनवाई करेंगे।

आज जहा एक तरफ कोर्ट लखीमपुर मामले पर सुनवाई करने वाला हैं, तो वही दूसरी तरफ आज पुलिस ने इस पूरे मामले के मुख्य आरोपी बताए जा रहे आशीष मिश्रा को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा हैं। अजय मिश्र के बेटे से पूछताछ के लिए क्राइम ब्रांच ने उनके घर के बाहर नोटिस लगा दिया हैं। आशीष पर आरोप लगाया गया है की इन्होंने किसानों पर जानबूझकर गाड़ी चढ़ाई हैं, जिसमे चार किसानों की मृत्यु हो गई थी। इसी मामले में क्राइम ब्रांच ने आशीष को आज सुबह 10 बजे पूछताछ करने के लिए बुलाया हैं।

कौन हैं आशीष मिश्रा: जिन पर लगा UP किसानों की हत्या का आरोप..करते हैं  बिजनेस लेकिन रूतबा मिनस्टर जैसा | Lakhimpur violence, know Ashish Mishra  son of minister Ajay Mishra ...

यह भी पढ़े- जम्मू-कश्मीर में आतंक फैलाने और मुसलमानों को बदनाम करने के लिए, आतंकी कर रहे है सिलेक्टेड लोगों की हत्या

इस पूरे मामले में सियासत भी अपने चरम पर हैं, जहां बीते दिनों राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा किसानों से मुलाकात करने के लिए लखीमपुर पहुंची थी। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह भी किसानों से मुलाकात करने उनसे अपनी सहानुभूति जताने नानपारा बहराइच के लिए रवाना हो चुके हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img