Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशड्राइवर की नींद नहीं हुई थी पूरी तो ट्रेन चलाने से किया...

ड्राइवर की नींद नहीं हुई थी पूरी तो ट्रेन चलाने से किया इंकार, स्टेशन पर ही खड़ी रही 2 से ढाई घंटे ट्रेन

उत्तर प्रदेश में ट्रेन काफी देरी से चली क्योंकि ड्राइवर ने ट्रेन चलाने से मना कर दिया है। ये अजीबोगरीब मामला उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर का है जहां ड्राइवर ने बालामऊ पैसेंजर ट्रेन को चलाने से इसलिए मना कर दिया क्योंकि उसकी नींद पूरी नहीं हुई थी। इस कारण ट्रेन दो घंटे से अधिक समय तक स्टेशन पर रुकी रही, जिससे यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। ये घटना 21 जनवरी की है जब ट्रेन लगभग 1 बजे शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पहुंची। ट्रेन अपने नियमित समय से 3 घंटे देरी से आई थी।

ड्राइवर की नींद नहीं हुई पूरी

दरअसल बालामऊ से ट्रेन का संचालन कर रहे ड्राइवर को अगली सुबह बालामऊ लौटना था। ड्राइवर की नींद पूरी नहीं हो पाई क्योंकि वो देर रात पहुंचे और फिर उन्हें अगली सुबह ही बालामऊ पहुंचना था। नींद पूरी नहीं होने के कारण ड्राइवर ने ट्रेन ले जाने से मना कर किया। ड्राइवर ने कहा कि नींद पूरी होने के बाद ही वह ट्रेन में को डेस्टिनेशन तक लेकर जाएंगे। जिसके बाद ट्रेन स्टेशन पर तकरीबन 3 घंटे तक रुकी रही। ट्रेन 21 जनवरी को सुबह सात बजे शाहजहांपुर से निकलने वाली थी लेकिन वो सुबह तकरीबन साढ़े नौ बजे तक स्टेशन पर रुकी रही। चालक ने 2-3 घंटे आराम किया जिसके बाद ही ट्रेन रवाना हो पाई।

यह भी पढ़े: भारतीय रेलवे ने आज 23 जनवरी को रद्द कीं 1,026 ट्रेनें : देखें पुरी लिस्ट

छोटा ब्रेक लेने के बाद लिया ट्रेन चलाने का फैसला


शाहजहांपुर स्टेशन के स्टेशन मास्टर जेपी सिंह के मुताबिक लोको पायलट इस ट्रेन को बालामऊ से रोजा ले जाते हैं। रोजा में रात के विश्राम के बाद, वे सुबह ट्रेन वापस लाते हैं। इस लोको पायलट ने सुबह पर्याप्त नींद नहीं लेने के कारण ट्रेन लेने से मना कर दिया था। हालांकि एक छोटा ब्रेक मिलने के बाद उन्होंने वापस ड्यूटी ज्वाइन कर ली। हालांकि इसकी वजह से यात्रियों को काफी परेशानी भी झेलनी पड़ी। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -