Homeदेश & राज्यन्यायालय के विधिक सेवा समिति के अध्यक्ष को थानाध्यक्ष ने तमंचा दिखा...

न्यायालय के विधिक सेवा समिति के अध्यक्ष को थानाध्यक्ष ने तमंचा दिखा दी धमकी

न्यायपालिका की रक्षा करने वाली पुलिस ने बीते दिन एक ऐसी हरकत की जिसने सबको हैरान कर दिया। मधुबनी जिले के झंझारपुर न्यायालय के विधिक सेवा समिति के अध्यक्ष ADJ प्रथम अविनाश कुमार को जिले के घोघरडीहा थाना के थानाध्यक्ष गोपाल कृष्ण और एसआई अभिमन्यु शर्मा ने चैम्बर में घुसकर तमंचा दिखाकर धमकी दी। उन्होंने कहा कि ‘तुम्हारी क्या औकात है, आज तुम्हें बताते हैं, आज तुम्हें दुनिया से ही रुख़सत कर देते हैं, क्योंकि तुमने हमारे बॉस एसपी साहब को भी परेशान कर रखा है। अपने बॉस के आदेश पर ही तुमको सबक सिखाने आए हैं।’

एसपी के खिलाफ केंद्र से शिकायत

ADJ अविनाश कुमार बीते दिनों कुछ अचरजभरे निर्णयों को लेकर चर्चा में बने हुए थे, लोकहा थाना काण्ड संख्या 130/21 मामले में न्यायालय का फैसला सुनाते हुए उन्होंने एक धोबी को उसी के गांव की महिलाओं के कपड़े धोने की शर्त के साथ रिहा कर दिया था। केवल इतना ही नहीं एक बार उन्होंने एक शिक्षक को पहली कक्षा से लेकर पांचवी कक्षा तक के छात्रों को मुफ्त में पढ़ाने का हुक्म दिया था। ADJ अविनाश कुमार ने बीते दिन केंद्र सरकार को एक पत्र लिख कर भेजा, पत्र में उन्होंने मधुबनी के एसपी सत्यप्रकाश को कानून सिखाने के लिए कहा। इसी बात को लेकर पुलिसकर्मियों ने उनपर पिस्टल तान दी।

attack on judge in bihar adj in court chamber madhubani inspector took adj  on gun point misbehaved - एसपी साहब को नोटिस देकर बुलाते हो...और तान दी  लोडेड गन, जज ने बयां

आखिर क्या है पूरा मामला

कुछ दिन पहले पूर्व विधिक सेवा समिति के समक्ष घोघरडीहा थाना क्षेत्र के भोलीरही गांव की रहने वाली एक महिला ने थानाध्यक्ष द्वारा झूठा मुकदमा दर्ज करने को लेकर आवेदन दिया था। इसके बाद कोर्ट ने बुधवार को घोघरडीहा थाना के एसएचपी को तलब किया था, लेकिन वह उस दिन कोर्ट में पेश नहीं हुए।

यह भी पढ़े- भगवा वस्त्रधारी संतों को “चिलमजीवी” कहना अखिलेश यादव को पड़ा महंगा

गुरुवार को एसएचओ कोर्ट में पेश हुए और उन्होंने एडीजे अविनाश कुमार के साथ काफी बदतमीजी की, जब बात ज्यादा बढ़ गई तब पुलिसकर्मी ने अविनाश कुमार के ऊपर अपनी पिस्टल तान दी। पुलिसकर्मी को पिस्टल निकालता देख जज साहब के बॉडीगार्ड ने आरोपी पुलिसकर्मी को वहीं दबोच लिया, इस पूरी हातापाही में जज अविनाश कुमार को थोड़ी बहुत चोटें भी आई।

SP साहब को परेशान करते हो, तुम्हें औकात दिखाते हैं', कहकर पुलिस ने जज को  पीटा - Madhubani ADJ attacked in his chamber by police personnel know all  detail tste - AajTak

कोर्ट में हो रहे इस हंगामे को सुनकर अधिवक्ता अंदर आए और उन्होंने पुलिसकर्मी को जमकर पिटा। यह मामला यही नहीं खत्म हुआ इसके बाद दरभंगा के IG अजिताभ चौधरी, मधुबनी DM अमित कुमार और SP डॉ सत्यप्रकाश के बीच झंझारपुर अनुमंडल कार्यालय में देर रात तक मीटिंग चली।

दोनों ही आरोपी पुलिसकर्मियों को पुलिस अभिरक्षा में भेजा जा चुका है, पुलिस ने दोनों पुलिसकर्मियों को अनुमंडल हस्पताल में भर्ती करवाया जहां उनका इलाज चल रहा था लेकिन चोटों की गंभीरता को देखते हुए डॉक्टर ने उन्हें दरभंगा ले जाने को कहा है। इस पूरे मामले को जंगल की आग की तरह फैलता देख पटना के मुख्य न्यायधीश ने प्रधान सचिव और डीजीपी को अपने यहां तलब किया है।

Life saved as employees, lawyers stepped in, Bihar judge to HC on police  assault - HuntDailyNews.in

पटना के मुख्य न्यायाधीश ने मधुबनी एसपी डॉ सत्यप्रकाश और सरकार से इस मामले में 29 नवंबर तक स्पष्टीकरण मांगा है। इस मामले में अब तक पुलिस की तरफ से बस यह बयान आया है कि इस पूरे मामले की जांच चल रही है। इस मामले में झंझारपुर बार एसोसिएशन काफी गुस्से में है और उन्होंने कहा है कि अगर इस मामले में जल्द कार्यवाही नहीं की गई तो हम आंदोलन करेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -