गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमबिज़नेसGoldGold-Silver Rates Today: आपके शहर में सोने-चांदी के दाम में कितना हुआ...

Gold-Silver Rates Today: आपके शहर में सोने-चांदी के दाम में कितना हुआ बदलाव, एक क्लिक में देखें भाव

Date:

Related stories

Gold-Silver Rates Today: सोने की कीमत में रोज थोड़ा फेर बदल देखने को मिलता है। आज सोने के दाम में ज्याद कुछ खास गिरावट देखने को नहीं मिली। अगर आप भी ऐसे में सोने की खरीदारी करने की सोच रहे तो यह बिल्कुल सही समय है,क्योंकि इस सोने के भाव में कुछ कमी देखने को मिली है। फिलहाल इस समय दिल्ली में  24 कैरेट 10 ग्राम सोने का भाव 60,830 रूपये है और 22 कैरेट सोने 10 ग्राम का भाव  55,750 रूपये है। वहीं दूसरी तरफ चांदी के दाम 1100 रूपये की तेजी होते हुए देखने को मिली है। बीते दिन चांदी के भाव 73400 थे , जो आज यानि 10 जून को 74500 रूपये हो गए हैं।

यह भी पढ़ें : Most Expensive Cities In India: देश के इन शहरों में रहने के लिए चाहिए किस्मत, नाम जानकर पकड़ लेंगे सिर

ऐसे करें सोने की शुद्धता की जांच

बाजार में विभिन्न प्रकार के सोने होने की वजह से लोगों को इनको पहनान ने में काफी दिक्कतें होती हुई नजर आती है जिसके चलते सोने की पहचान को लेकर अलग-अलग नंबर दिए गए है। जैसे यदि कोई सोना 22 कैरेट का है , तो उस सोने के पीछे 916 नंबर लिखा होगा। ठीक उसी प्रकार यदि कोई सोना 18 कैरेट का होता है , तो उसके पीछे 750 नंबर लिखा होगा। उसी प्रकार यदि कोई सोना 24 कैरेट का है , तो उस ज्वैलरी के पीछे 999 लिखा होगा और यदि सोना 21 कैरेट का है , तो उसके पीछे 875 लिखा होगा। इस प्रकार उपभोक्त असली सेने की पहचान कर सकते हैँ।

आधिकारिक साइट से भी सोने के भाव जान सकते है

उपभोक्ता बदलते हुए सोने की कीमत जानें के लिए इनकी ऑफिशियल साइट ibjarates.com  पर जाकर या फिर सीधा घर बैठे भी इस 8955664433 नंबर पर केवल मिस्ड कॉल देकर भी आप अपने शहर के सोने के भाव को जान सकते हैं।  

राजधानी में सोने के दाम कैरेट के भाव

Gold PurityRate as per 10 Grams
99.9 Purity (24 Carat)Rs. 60,830
91.6 Purity (22 Carat)Rs. 55,750
75.0 Purity (18 Carat)Rs. 42,800

इसे भी पढ़ेंः Amarnath Yatra 2023 पर आतंकी हमले का खुफिया अलर्ट जारी, एजेंसियों ने ISI के इस प्लान को किया डिकोड

डिस्क्लेमर: उपर्युक्त जानकारी यहां केवल सूचना हेतु दी गई है। ज्ञात हो कि मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा काम है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट की सलाह लें। DNP News Network/Website/Writer  के द्वारा यहां किसी को भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है। किसी भी आर्थिक नुकसान के लिए DNP News Network/Website/Writer उत्तरदायी नहीं होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories