Homeदेश & राज्यBiplab Kumar Deb Resign: अजीब बयानो के चलते Biplab Kumar Deb को...

Biplab Kumar Deb Resign: अजीब बयानो के चलते Biplab Kumar Deb को सीएम के पद से धोने पड़े हाथ

Biplab Kumar Deb Resign: त्रिपुरा से आज बेहद चौंका देने वाली खबर सामने आयी है। बीजेपी आलाकमान ने त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव के एक साल के अंदर सीएम बदलने का फैसला कर सबको चौंका द‍िया है। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने शनिवार को कहा कि उन्होंने राज्यपाल एसएन आर्य को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। चौंकाने वाला इस्तीफा अगले साल राज्य के चुनावों से पहले आया है।श्री देब ने राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात के बाद यह घोषणा की। समाचार एजेंसी पीटीआई ने बिप्लब देब के हवाले से कहा कि, पार्टी चाहती है कि मैं संगठन को मजबूत करने के लिए काम करूं। इसलिए मैं इस्तीफा दे रहा हूं।

आपको बता दें, इस्तीफा भाजपा की राज्य इकाई के भीतर अंदरूनी कलह की खबरों के बाद आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, त्रिपुरा में बीजेपी विधायक दल की आज बैठक होने वाली है ताकि वह अपना नया नेता चुन सके। इसके नए नेता बिप्लब कुमार देब की जगह मुख्यमंत्री बनेंगे। भाजपा के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र यादव और विनोद तावड़े, जो पहले से ही त्रिपुरा में हैं, को विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। उनके अलावा पार्टी के प्रदेश प्रभारी विनोद सोनकर भी बैठक में शामिल होंगे। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के 25 साल के शासन को समाप्त करने वाले बिप्लब देब 2018 में राज्य के पहले भाजपा मुख्यमंत्री बने।

ये भी पढ़ें Astro Tips: घर में इस पौधे को लगाने से कभी नहीं आएगी आर्थिक तंगी, जानिए लाभ
आपको बता दें, सीएम बिप्लब कुमार देब अपने बयानों की वजह से लगातार सुर्खियों में तो बने ही रहते थे। इसके चलते विधायक दल में भी जब-तब उनके बदलाव की मांग होती रहती थी। हालांक‍ि बिप्लव देब ने अपनी कोशिशें जारी रखीं थीं क‍ि उनकी कुर्सी बनी रहे। इसमें वह कई बार कामयाब भी हुई लेकिन इस बार उन्हें इस्तीफा देना पड़ गया। इस इस्तीफे ने लोगों को काफी चौंका दिया है। अब नए मुख्यमंत्री को लेकर चर्चा चल रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -