Udaipur Murder Case: उदयपुर हत्याकांड के खिलाफ सड़क पर उतरा संत समाज, स्टेच्यू सर्किल पर भी प्रदर्शन

Date:

Udaipur Murder Case: उदयपुर हत्याकांड के विरोध में जयपुर में आज संत समाज सड़क पर उतर गया है। संतों के साथ हिंदू समाज के लोग स्टेच्यू सर्किल पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

प्रदर्शन के दौरान गहलोत सरकार पर बरसे लोग

जयपुर में सर्व हिंदू समाज की ओर से एक बड़ा सामूहिक प्रदर्शन किया गया। जिसमें हजारों की संख्या में संत और हिंदू समाज से लोग जुटे। प्रदर्शन में वक्ताओं ने गहलोत सरकार पर तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप लगाया। वहीं हनुमान चालीसा का भी पाठ किया गया। प्रदर्शन में लोग भगवा झंडा लेकर शामिल हुए। इस दौरान जयश्री राम के नाम का उद्घोष किए गए। इसके साथ ही ‘मदरसे बंद करो’, ‘पीएफआई पर ताला’, ‘राजस्थान का तालिबानीकरण बंद हो’ जैसे नारे लगे। बड़ी संख्या में साधु-संत भी सभा में पहुंचे और जिन्होंने हिंदू को एकीकृत करने पर जोर दिया।

कन्हैया की हत्या का विरोध

उदयपुर हत्याकांड के विरोध में जयपुर के स्टेच्यू सर्किल पर बड़ी संख्या में लोग कन्हैयालाल की हत्या का विरोध जताने पहुंचे। संत समाज के नेतृत्व में यह प्रदर्शन किया जा रहा है। इस दौरान जमकर नारेबाजी की गई। वहीं कुछ ही देर में एक मौन जुलूस भी निकाला जाएगा। प्रदर्शन को देखते हुए क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

अजमेर रहा बंद

अजमेर में रविवार को आधे दिन का बंद रखा गया। व्यापारिक एसोसिएशन दिन भर के बंद के पक्ष में था लेकिन युवाओं की प्रतियोगी परीक्षाओं को देखते हुए बंद को दोपहर 12 बजे तक ही रखा गया। भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी ने भी बंद बाजारों का दौरा कर हालातों का जायजा लिया। वहीं नवनियुक्त जिला पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट ने भी बाजारों का दौरा किया। सकल हिंदू समाज की ओर से राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टर को एक ज्ञापन भी सौंपा गया।

यह भी पढ़े: Udaipur News: उदयपुर हत्‍याकांड से राजस्‍थान के पर्यटन उद्योग को लगा तगड़ा झटका, बुकिंग रद्द करा रहे हैं लोग

कल बूंदी रहेगा बंद

कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में कोटा संभाग में कई कस्बे बंद रहे। विभिन्न धार्मिक संगठनों, व्यापारिक संगठनों ने बंद का आह्वान कर आतंकवाद के खिलाफ एकजुटता दिखाई है। बारां जिले के अटरू, कवाई कस्बा रविवार को बंद रहा। झालावाड़ के सुनेल, सारोला, पनवाड़ और दहीखेड़ा कस्बे में भी बंद का असर दिखा। इसी क्रम में सोमवार को बूंदी शहर और बारां जिले का मांगरोल कस्बा बंद रहेगा। प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है कि इस बंद के दौरान कही कोई अप्रिय घटना ना होने पाए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related