Home देश & राज्य Union Budget 2023 में सौतेले व्यवहार से दुखी राजस्थान को सीएम गहलोत...

Union Budget 2023 में सौतेले व्यवहार से दुखी राजस्थान को सीएम गहलोत देंगे योजनाओं की सौगात, जानें कैसा होगा अंतिम राजकीय बजट?

0

Union Budget 2023: 1 फरवरी को केन्द्र सरकार ने अपना आम बजट संसद में पेश कर दिया। तमाम राज्यों की तरह ही राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने आम बजट 2023 पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह राजस्थान के लिए बेहद निराशाजनक है और यह राज्य की जनता के साथ केन्द्र का सौतेला व्यवहार दिखाता है। उन्होंने केन्द्र को चेताते हुए कहा कि राज्य की जनता समय आने पर इसका माकूल जवाब देगी। इस बजट ने राज्य के भूमिहीन किसान और गरीब आमजन के अरमानों पर सीधे चोट पहुंचाई है। मनरेगा जैसी योजनाओं की राशि में कटौती करना यह सिद्ध करता है। कि यह केन्द्र सरकार पूंजीपतियों का ध्यान रखने वाली है।

ये भी पढ़ेः Rajasthan में आम आदमी पार्टी का हुआ कार्यकर्ता सम्मेलन, चुनाव लड़ने की तैयारियों जुटी पार्टी

8 फरवरी को करेंगे राज्य बजट पेश

चूंकि कांग्रेस सरकार के इस कार्यकाल का ये अंतिम राज्य बजट है जो 8 फरवरी को सीएम गहलोत विधानसभा में पेश करेंगे। वो इतना खास होने वाला है कि जिस पर सभी की नजर बनी हुई है। जैसे जैसे बजट की तारीख नजदीक आती जा रही है वैसे ही राज्य सरकार का वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठकों का सिलसिला तेज होता जा रहा है। बजट को अंतिम रुप दिया जा रहा है। कहा जा रहा है कि इस बार के बजट में सीएम ने अधिकारियों को महिलाओं, युवाओं, खिलाड़ियों,प्रोफेशनल तथा प्रतिभाशाली विद्यार्थियों के लिए विशेष दिशानिर्देश दिए हैं। राज्य का बजट सत्र 23 जनवरी से शुरु हो चुका है।

सीएम गहलोत का लक्ष्य

बजट के बारे में संकेत देते हुए कहा कि हमने पिछले वर्ष बजट में जहां किसानों पर के किया था वहीं इस वर्ष हम बजट में युवाओं और छात्रों को केंद्र में रखना चाहते हैं। राज्य सरकार की सभी जनकल्याण योजनाओं को गांव-ढाणी तक पहुंचाने के लिए महिलाओं और युवाओं की आभारी है जिनके माध्यम से स्व.राजीव गांधी के सपनों के भारत को साकार करने में जुटी है।

ये भी पढ़ेः Rajasthan Election 2023: गहलोत-पायलट के बीच 2018 की जीत पर छिड़ी जंग, जताया अपना-अपना दावा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version