शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमदेश & राज्यUnion Budget 2023: मोदी सरकार के आखिरी बजट से क्या हैं गृहिणियों...

Union Budget 2023: मोदी सरकार के आखिरी बजट से क्या हैं गृहिणियों की उम्मीदें? जानें क्या कहती हैं घरेलू महिलाएं

Date:

Related stories

Delhi News: बाइक टैक्सी बैन के चलते रोजगार का संकट, युवाओं ने LG को लिखा पत्र, राहत की उठाई मांग

Delhi News: दिल्ली में बाइक टैक्सी बैन के चलते कई युवाओं के लिए रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। युवाओं ने दिल्ली के LG को पत्र लिखकर राहत की मांग की है।

Post Budget Webinar में पीएम मोदी ने प्राइवेट सेक्टर को लेकर कही बड़ी बात

Post Budget Webinar को संबोधित करते हुए मंगलवार को पीएम मोदी ने कहा कि प्राइवेट सेक्टर को सपोर्ट करने की जरूरत है।

Union Budget 2023: 1 फरवरी 2023 को बजट पेश होने वाला है। जहां केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पेश करने वाली हैं। यह मोदी सरकार 2.0 का आखिरी पूर्ण बजट होगा। इस बजट से हर क्षेत्र में लोगों को काफी उम्मीदें हैं। ऐसे में गृहिणियों को भी इस बजट से खासी उम्मीद है। हम सभी जानते हैं कि हर घर का एक निर्धारित बजट होता है। जिसका पूरा जिम्मा गृहिणियों पर होता है। ऐसे में उन्हें भी इस बजट से काफी उम्मीदें हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कि डीएनपी इंडिया की तरफ से जब गृहिणियों से इस बजट को लेकर बात की गई कि तो उन्होंने इस बजट को लेकर क्या उम्मीद जताई?

ये भी पढ़ें: एशिया के सबसे अमीर Gautam Adani पर Hindenburg Research ने फोड़ा धोखाधड़ी का बम, जानें क्या है पूरा मामला

बजट को लेकर क्या है गृहिणियों की उम्मीद

इस बजट पर चर्चा के दौरान रेनू सिंह और कंचन झा शामिल हुईं। जब उनसे बात की गई तो उन्होंने कहा कि बेशक सरकार हर तरफ अच्छा काम कर रही है लेकिन हर बार बजट में मिडिल क्लास परिवार छूट जाते हैं। मिडिल क्लास के परिवार सबसे ज्यादा हैं तो सरकार को इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि मिडिल क्लास परिवार के लिए बजट में कुछ खास लाया जाए जिससे गृहिणियों को घर चलाने में थोड़ी आसानी हो जाए। हर बार गृहिणियों को बजट से उम्मीद होती है लेकिन हर बार उनके हाथ मायूसी लगती है। इसके अलावा महंगाई को कम करने के लिए और बच्चों की फीस आदि कम करने के लिए सरकार को काम करना चाहिए। इसके साथ ही गृहिणियों का कहना है कि बजट संतुलित होना चाहिए जिसमें सभी वर्गों के लिए कुछ खास होना चाहिए।

गैस सिलेंडर के बढ़ते दामों पर क्या बोलीं गृहिणियां

बढ़ते गैस सिलेंडर के दामों पर गृहिणियों का कहना है कि गैस तो घर की बेसिक जरूरत है। ऐसे में गैस सिलेंडर के बढ़ते दाम गृहिणियों को परेशान कर रहे हैं। किचन का लगभग सभी सामान महंगा हो गया है जिसका सीधा असर घर के बजट पर पड़ रहा है।

थाली को मैनेज करना हो रहा मुश्किल

इस बातचीत के दौरान गृहिणियों ने कहा कि इस महंगाई के कारण एक आम इंसान की थाली पर बेहद असर पड़ा है। आज के समय में सब्जी, दाल, दूध आदि किचन का हर सामान काफी महंगा हो गया है। ऐसे समय में गृहिणियां इस बजट में महंगाई कम होने की उम्मीद कर रही हैं।

स्कूल की फीस कम करना है जरूरी

गृहिणियों का कहना है कि आज के समय में स्कूल मनमानी फीस ले रहे हैं। सरकार को स्कूलों की फीस कम करने पर भी काम करना चाहिए। सरकार को बच्चों के स्कूल की फीस का एक दायरा बनाना चाहिए जिससे बच्चों के भविष्य पर असर न पड़े।

Also Read: FIFA WORLD CUP 2022: क्रोएशिया की मिस्ट्री गर्ल का कतर की सड़कों पर चला जादू, बोल्डनेस को देख भीड़ हुई बेकाबू, देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories