UP Politics: सीएम योगी के पेंडुलम वाले बयान पर अखिलेश यादव का पलटवार, चाचा शिवपाल का किया बचाव

UP Politics: मैनपुरी में अपने संबोधन के दौरान सीएम योगी (CM Yogi) का शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) को पेंडुलम बताना, भतीजे अखिलेश को रास नहीं आया। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने चाचा शिवपाल का बचाव करते हुए सीएम योगी पर बिना नाम लिए हमला बोला। अखिलेश ने सीएम योगी को पेंडुलम का महत्व समझाया। इसके साथ ही अखिलेश ने अचानक से शिवपाल यादव की सिक्योरिटी को कम कर देने पर भी सवाल खड़े किये।

सीएम योगी ने बताया शिवपाल को पेंडुलम

सोमवार को सीएम योगी की जनसभा के बाद मैनपुरी उपचुनाव में सियासी गर्मी बढ़ चुकी है। सीएम योगी ने इस दफा अपने निशाने पर शिवपाल यादव को रखा। सीएम योगी ने शिवपाल यादव को पेंडुलम बताते हुए कहा की ” पेंडुलम का कोई लक्ष्य नहीं होता। ” चाचा शिवपाल पर सीएम योगी का ऐसा हमला देख भतीजे अखिलेश बिफर पड़े। अखिलेश यादव ने ट्वीटर का सहारा लेते हुए सीएम योगी पर पलटवार किया।

अखिलेश ने ट्वीट कर किया पलटवार

अखिलेश ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “माननीय शिवपाल सिंह यादव जी की सुरक्षा श्रेणी को काम करना आपत्तिजनक है।” इसके साथ ही अखिलेश यादव ने सीएम योगी को पेंडुलम का महत्व भी समझाया। उन्होंने कहा कि “पेंडुलम समय के गतिमान होने का प्रतीक है और वो सबके समय को बदलने का संकेत भी देता है और ये भी कहता है कि ऐसा कुछ भी स्थिर नहीं है जिस पर अहंकार किया जाए।”

Must Read: BHARAT JODO YATRA ने किया राजस्थान की ओर अपना रुख, सियासी बादलों को देख घबराए कांग्रेस आलाकमान

यह है मामला

दरअसल सीएम योगी मैनपुरी के करहल में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। अपने संबोधन के दौरान सीएम योगी ने कहा कि “चाचा शिवपाल की हालत पेंडुलम जैसी हो गयी है। बेचारे को पिछली बार कितना बेइज्जत करके भेजा था। कुर्सी तक नहीं मिली थी। कुर्सी के हैंडल पर बैठना पड़ा था। जीवन में पेंडुलम कभी नहीं बनना चाहिए। पेंडुलम का कोई निर्धारित लक्ष्य नहीं होता।”

शासन ने हटाई शिवपाल यादव की सुरक्षा

शिवपाल यादव को लगातार कोई न कोई मुसीबत घेर ही रही है। इससे पहले सोमवार की सुबह शासन ने शिवपाल सिंह यादव की सुरक्षा हटा दी है। उन्हें “जेड” श्रेणी सुरक्षा की जगह अब “वाई” श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी। मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद से रिक्त हुई मैनपुरी लोकसभा सीट पर हो रहे चुनाव के बीच सुरक्षा घटाए जाने को राजनैतिक निहितार्थ से भी जोड़ा जा रहा है।

Must Read: MANN KI BAAT: पीएम मोदी ने की ‘मन की बात’, कहा- ‘G-20 की अध्यक्षता, हमारे लिए एक बड़ा अवसर है’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

इसे भी पढ़ें

Related Articles