Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP Politics: शिवपाल को विधानसभा में नहीं मिलेगी आगे की सीट, पत्र...

UP Politics: शिवपाल को विधानसभा में नहीं मिलेगी आगे की सीट, पत्र को किया खारिज

UP politics: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव की चिट्ठी के आधार पर विधानसभा में आगे की सीट नहीं मिलेगी। मिली जानकारी के मुताबिक सपा को बताया गया कि शिवपाल को सिर्फ समाजवादी पार्टी के विधायक के तौर पर इस सीट मिल सकती है। अखिलेश यादव की आगे की सीट मिलने की मांग को ठुकरा दिया गया है। जिसके बाद शिवपाल को भतीजे अखिलेश के विधायकों के साथ ही बिठाना होगा।

सपा की 5 सीटें तय

जानकारी के मुताबिक सपा के लिए एक सीट बढ़ाई गई है। जिसके बाद सपा के पास अब आगे की लाइन में 5 सीटें तय हो गई है। लेकिन वरिष्ठता और अलग पार्टी के अध्यक्ष के तौर पर शिवपाल को आगे की लाइन में सीट नहीं मिलेगी। उन्हें विधायक के तौर पर ही सीट मिल सकती है। विधानसभा में फिलहाल सपा को आवंटित 4 सीटों में खुद अखिलेश यादव, आजम खान, अवधेश प्रसाद और लालजी वर्मा बैठते हैं। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय और वरिष्ठ विधायक ओमप्रकाश सिंह भी दूसरी पंक्ति में बैठते हैं।

Also Read- Urfi Javed Hot Video: अतरंगी हॉट ब्लैक बिकिनी पहन उर्फी ने मारी आंख, यूजर्स बोले – ‘छिपकली लग रही हो’

सीट बढ़ाने की मांग की

सपा ने मांग की थी कि आगे की लाइन में उनकी सीट बढ़ाई जाए। अखिलेश यादव ने विधानसभा अध्यक्ष को इस बात के लिए पत्र लिखा था। कहा गया था कि शिवपाल सिंह यादव यूपी विधानसभा के वरिष्ठ सदस्य हैं और एक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, ऐसे में उनको आगे की सीट दी जाए। लेकिन बताया जा रहा है कि तकनीकी आधार पर पत्र गलत था और विधानसभा अध्यक्ष ने मांग को खारिज कर दिया। जिसके तहत शिवपाल को आगे की सीट नहीं मिलेगी।

Also Read- Rajasthan Congress: सीएम अशोक गहलोत की पहल पर राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पारित, सभी प्रतिनिधियों ने किया समर्थन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -