Akhilesh Yadav: चुनाव खत्म गठबंधन खत्म, जानिए अखिलेश के साथ क्यों नही टिक पाते सहयोगी दल?

Date:

Akhilesh Yadav: सपा प्रमुख अखिलेश यादव इन दिनों चुनाव हारे और सहयोगी दलों से चल रही रार को लेकर खबरों में छाए हुए हैँ। जिसके कारण अब विरोधी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना तो साध ही रहे हैं। इसके साथ ही बोल रहे हैं कि, चुनाव खत्म गठबंधन खत्म…इतना ही नहीं अब तो सहयोगी दल ने भी अखिलेश के नेतृत्व पर सवाल खड़े करना शुरू कर दिया है। ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने अखिलेश यादव पर एक के बाद एक करके कई सारे निशाने साध हैं।

राजभर और अखिलेश के क्या खत्म हो रहे संबंध?

उपचुनाव में मिली हार के बाद से सुभासपा के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर लगातार अखिलेश यादव पर निशाना साध रहे थे और उन्हें जमीन पर उतरने की नसीहत दे रहे थे। लेकिन अखिलेश यादव ने पलटवार करते हुए कहा दिया कि, उन्हें किसी की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि राजनीति में आजकल पता नहीं कौन-कहां से ऑपरेट हो रहा है। राजभर और महान दल की नाराजगी के सवाल पर उन्होंने कहा कि अब कोई नाराज है तो मैं क्या कर सकता हूं।

अखिलेश को कई बार निशाने पर ले चुके हैं राजभर

इसके साथ ही अखिलेश यादव पर पहले भी ओमप्रकाश राजभर आरोप लगाते हुए कह चुके हैं कि, मुलायम सिंह यादव के समय और इस समय की पार्टी में बहुत अंतर है। 2014 के बाद से सपा ने कुछ भी अच्छा नहीं किया है। इतना ही नहीं आजमगढ़ और रामपुर की सीट पर हुए उपचुनावों की हार का भी कहीं ने कहीं ओम प्रकाश राजभर अखिलेश यादव को जिम्मेदार ठहरा चुके हैं।

सहयोगियों के क्यों टूट जाता हा अखिलेश का गठबंधन?

इस बीच अब सवाल ये उठता है कि, अखिलेश यादव जिस भी दल के साथ गठबंधन करते हैं तो टूट क्यों जाता है? 2017 में उन्होंने कांग्रेस के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा था। जिसमें उन्हें हार मिली और ये गठबंधन टूट गया। इसके बाद उन्होंने 2019 के आम चुनावों में बसपा प्रमुख मायावती से सारी तल्खी मिटाते हुए गठबंधन किया और हार मिली।

ये भी पढ़ें: Punjab Free Electricity: पंजाब में हर बिल पर 600 यूनिट बिजली होगी माफ – भगवंत मान

इस बार भी यही नतीजा हुआ कि, सपा और बसपा का गठबंधन टूट गया। साल 2022 के यूपी विधानसभा चुनावों में उन्होंने ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सहित कई क्षेत्रिए दलों के साथ गठबंन किया और चुनाव हारे। चुनाव हारने के बाद से ओम प्रकाश राजभर और अखिलेश यादव के बीच की तल्खी खुलकर सामने आ रही है। जिसको लेकर चर्चाएं हो रही हैं कि, क्या ये गठबंधन भी अन्य गठबंधनों की तरह टूट जाएगा।

ये भी पढ़ें: Bank Of Baroda: बैंक ऑफ बड़ौदा ने चेक ट्रांजेक्शन के नियमों में किया बड़ा बदलाव, ऐसा नहीं करने पर अटक जाएगा पैसा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related