Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश पूर्व मंत्री Azam Khan पर लगातार कस रहा IT टीम का शिकंजा,...

पूर्व मंत्री Azam Khan पर लगातार कस रहा IT टीम का शिकंजा, कई स्थानों पर छापेमारी के साथ करीबियों पर भी कारवाई

Azam Khan IT Raid: मोहम्मद आजम खान पर आयकर टीम की कार्यवाही जारी है। इस दौरान उनके रामपुर स्थित आवास के अलावा सहारनपुर, गाजियाबाद, लखनऊ और मेरठ के अतिरिक्त पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी छापेमारी की जा रही है।

0
Azam Khan IT Raid
Azam Khan IT Raid

Azam Khan IT Raid: यूपी सरकार के पू‌र्व कैबिनेट मंत्री व जौहर ट्रस्ट के संस्थापक मोहम्मद आजम खान की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं। इस क्रम में बता दें कि आजम खान पर आयकर विभाग की छापेमारी जारी है। आयकर विभाग की टीम ये कार्यवाही जौहर ट्रस्ट के चंदे से जुड़े गड़बड़ी वाले मामले में कर रही है। आजम खान (Azam Khan) के इस ट्रस्ट पर चंदा लेन-देन में हेर-फेर का आरोप है। खबर है कि आयकर विभाग की टाम को 5000 रुपये करोड़ के हिसाब की तलाश है।

आजम खान (Azam Khan) के साथ इस कार्यवाही में उनके करीबी भी हैं जिनपर आयकर विभाग की टीम शिकंजा कस रही है और अपनी कार्यवाही जारी रखी है। इसमें उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट के साथ उनके करीबी एमएफ जैदी व कुछ अन्य नेता शामिल हैं। वहीं इस छापेमारी को लेकर खबर है कि कार्यवाही का ये क्रम आजम खान के रामपुर आवास के अलावा सहारनपुर, गाजियाबाद, लखनऊ और मेरठ के अतिरिक्त पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में जारी है।

बुधवार से जारी है छापेमारी

बता दें कि आजम खान पर आयकर विभाग की ये छापेमारी बुधवार सुबह की गई थी। इस दौरान उनके अलग-अलग ठिकानों पर आयकर विभाग की टीमें पहुंची और कार्यवाही को अंजाम दिया। बुधवार को शुरु हुई छापेमारी का ये सिलसिला लगातार जारी है। इस दौरान आयकर विभाग की टीम ने आधिकारिक रुप से कुछ मिलने या ना मिलने का जिक्र नहीं किया है। विभाग का कहना है कि एक बार कार्यवाही का क्रम पूरा हो जाए तो इसके बाद आधिकारिक रुप से बताया जाएगा कि पूर्व मंत्री के आवास से क्या दस्तावेज या सबूत मिले हैं। आयकर विभाग ने इस दौरान आजम के करीबी एमएफ जैदी पर शिकंजा कसा और बीते दिन उनके आवास पर पहुंचकर छापेमारी की। खबर है कि जैदी के परिजनों ने तिजोरी की चाभी देने से मना कर दिया जिसके चलते आयकर विभाग की टीम ने उनकी तिजोरी तोड़ दी और फिर उसे खंगाला।

ये हैं आरोप

बता दें कि पूर्व मंत्री जौहर यूनिवर्सिटी का संचालन कराते हैं। इसके तहत जौहर ट्रस्ट भी है जिस पर चंदा लेने में हेर-फेर का आरोप है। आरोपो की मानें तो इस ट्रस्ट को आजम खान के मंत्री रहते हुए खूब चंदा मिला था। वहीं नोटबंदी के दौरान भी जौहर ट्रस्ट में जमकर धनवर्षा हुई थी। अब इसके बाद से जब सूबे में सरकार बदली तब आजम के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई जिसके परिणाम स्वरुप निश्चित समय अंतराल के साथ कार्यवाही जारी है।

पुलिस बल है तैनात

बता दें कि आजम खान के आवास के बाहर बुधवार सुबह से ही भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। इसमें रामपुर पुलिस के साथ एसएसबी के जवानों की तैनाती भी हुई है जिससे की किसी भी प्रकार से सुरक्षा से खिलवाड़ ना हो। वहीं इस दौरान किसी को भी उनके आवास पर आने-जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। आयकर विभाग की ये कार्यवाही आजम खान के रामपुर आवास के साथ सहारनपुर, गाजियाबाद, लखनऊ और मेरठ के अतिरिक्त पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में जारी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version