Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAzamgarh Rampur Lok Sabha ByPoll 2022: ​उपचुनाव के लिए वोटिंग खत्म, 5...

Azamgarh Rampur Lok Sabha ByPoll 2022: ​उपचुनाव के लिए वोटिंग खत्म, 5 बजे तक 41.66 फीसदी पड़े वोट

Azamgarh Rampur Lok Sabha ByPoll 2022: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ और रामपुर (Rampur By Election) लोकसभा सीटों पर आज वोटिंग हुई। 26 जून को यहां मतगणना होगी।

उत्तर प्रदेश के दो लोकसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए आज वोटिंग की गई। इनमें आजमगढ़ लोकसभा सीट भी शामिल हैं। ये सीट अखिलेश यादव के विधानसभा के लिए निर्वाचित होने के कारण लोकसभा से इस्तीफा देने की वजह से खाली हुई हैं।

शाम के 6 बजते ही वोट‍िंग की प्रक्र‍िया हुई पूरी

रामपुर और आजमगढ़ में शाम के 6 बजते ही वोट‍िंग की प्रक्र‍िया समाप्‍त हो चुकी है। इसके बाद सिर्फ वही वोटर्स मतदान कर सकते हैं जो बूथ के अंदर प्रवेश पा जाते हैं। शाम 6 बजे तक क‍ितनी वोट‍िंग हुई है, फ‍िलहाल इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, शाम 5 बजे तक इन दोनों सीटों पर औसतन 41.66 फीसदी मतदान दर्ज किया गया था।

सपा का रामपुर पुलिस पर बड़ा आरोप

समाजवादी पार्टी (सपा) ने चुनाव आयोग को एक पत्र भेजकर रामपुर पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया है। सपा का कहना है कि उपचुनाव में भाजपा को वोट देने के लिए पुलिस लोगों पर दबाव बना रही है। रामपुर उपचुनाव के लिए गुरुवार को मतदान हुआ। पत्र में सपा के वरिष्ठ नेता अरविंद कुमार सिंह ने कहा है कि रामपुर पुलिस सुआर, टांडा और दरयाल क्षेत्रों में सपा समर्थकों और मतदाताओं को उठा रही है, ताकि इलाके में भय का माहौल पैदा हो सके। अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि ऐसी स्थिति में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं होगा। सपा ने चुनाव आयोग से मामले में तत्काल कार्रवाई करने और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने का आग्रह किया है।

यह भी पढ़े: Maharashtra Political Crisis: एमवीए सरकार को बाहर से समर्थन देने को तैयार, कांग्रेस ने अहम बैठक के बाद किया ऐलान

सपा का गढ़ रहा आजमगढ़

बता दें कि भाजपा की प्रचंड लहर में भी आजमगढ़ में साल 2017 के पिछले चुनाव में समाजवादी पार्टी ने सबसे ज्यादा पांच सीटें जीती थीं। चार सीट बीएसपी (BSP) ने जीती थी, जबकि बीजेपी (BJP) सिर्फ फूलपुर पवई की सीट ही जीत सकी थी। वहीं 2022 के विधानसभा चुनाव में सपा ने सभी 10 सीटों पर अपना परचम लहराया था। वहीं लोकसभा चुनाव की बात करे तो वोटर्स ने 2014 की मोदी लहर में भी मुलायम सिंह यादव ने यहां से सांसद बनाया। वहीं 2019 में खुद अखिलेश यादव यहां से चुनाव जीत कर संसद पहुंचे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -