Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश UP में MLC Election 2023 जारी, 5 सीटों के लिए 4 बजे...

UP में MLC Election 2023 जारी, 5 सीटों के लिए 4 बजे तक इन जगहों पर होंगे मतदान, जानें चुनावी रण में कौन-कौन उतरा?

0
UP MLC Election 2023

UP MLC Election 2023: उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 5 सीटों पर सोमवार को सुबह 8 बजे से वोटिंग हो रही है। बता दें कि यूपी में विधान परिषद में कुल सौ सीटें हैं जिनमें पांच सीटों पर चुनाव हो रहा है। ये 5 सीटें गोरखपुर – फैजाबाद स्नातक सीट, कानपुर खंड की स्नातक सीट, बरेली-मुरादाबाद स्नातक खंड सीट प्रयागराज – झांसी शिक्षा खंड की सीट और कानपुर शिक्षक खंड सीट पर वोटिंग हो रही है। इन सीटों पर सुबह 8 बजे से वोटिंग हो रही है जो शाम 4 बजे तक चलेगी। विधान परिषद की इन पांच सीटों पर 5 जनवरी से 12 जनवरी तक नामांकन हुआ था और 16 जनवरी तक नाम वापस लेने का समय दिया गया था। चुनाव के नतीजे 2 फरवरी को आएंगे और पुराने सदस्यों का कार्यकाल 12 फरवरी को खत्म हो जाएगा।

ये भी पढे़ं: PM Modi Rajasthan Visit: राजस्थान के एक दिवसीय दौरे पर पीएम मोदी ने कह दी बड़ी बात, जानें क्या है चुनावी प्लान?

भाजपा ने इन प्रत्याशियों को मैदान में उतारा

भाजपा ने गोरखपुर – फैजाबाद स्नातक सीट से देवेंद्र प्रताप सिंह को मैदान पर उतारा है। वहीं कानपुर उन्नाव शिक्षक क्षेत्र से वेणु रंजन भदौरिया को मैदान में उतारा गया है। कानपुर खंड की स्नातक सीट से अरुण पाठक को मैदान में उतारा गया है। झांसी- प्रयागराज क्षेत्र से डॉ बाबू लाल तिवारी मैदान में उतरे हैं और बरेली-मुरादाबाद स्नातक क्षेत्र से जय पाल सिंह व्यस्त को भाजपा ने टिकट दी है।

समाजवादी पार्टी ने किसे दी है टिकट?

समाजवादी पार्टी ने गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक सीट से करुणा कांत मोर्य को मैदान में उतारा है। बरेली-मुरादाबाद स्नातक क्षेत्र के लिए शिव प्रताप यादव चुनाव लड़ रहे हैं। इसके अलावा कानपुर-उन्नाव स्नातक क्षेत्र से डॉक्टर कमलेश यादव को टिकट दी गई है और कानपुर खंड की स्नातक सीट से प्रियंका यादव चुनाव लड़ रही हैं। झांसी-प्रयागराज क्षेत्र से एसपी सिंह पटेल चुनावी रण में उतरे हैं।

इन 39 जिलों में हो रहे मतदान?

बता दें कि इस समय पांच विधान परिषद की सीटों पर चुनाव हो रहे हैं। जिसके अंतर्गत 39 जिलों में मतदान जारी हैं। इनमें कानपुर नगर, कानपुर देहात, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बदायूं, रामपुर, अमरोहा, मुरादाबाद, बरेली, उन्नाव, ललितपुर, बलरामपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, संतकबीर नगर, गोरखपुर, बिजनौर, संभल, बहराइच, प्रयागराज, कौशांबी, देवरिया, कुशीनगर, सुल्तानपुर, अयोध्या, श्रावस्ती, गोंडा, चित्रकूट, अंबेडकरनगर, बांदा, फतेहपुर, हमीरपुर, महोबा, आजमगढ़, मऊ, फतेहपुर, जालौन, झांसी, महराजगंज और अमेठी में चुनाव जारी हैं।

ये भी पढ़ें: IAF PLANE CRASH: सुखोई और मिराज फाइटर विमान की आपस में हुई खतरनाक भिड़ंत, वीडियो होश उड़ा देगा

 देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version