- विज्ञापन -

Latest Posts

UP News: CM योगी ने गोरखपुर को दिया पहले हेल्थ एटीएम का तोहफा, एक सैंपल से हो सकेगी मरीज की 59 जांच

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश को एक नई सौगात दी है। उत्तर प्रदेश के विकास को आगे ले जाते हुए प्रदेश की स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत किया है। इसी कड़ी में सीएम योगी ने आज बुधवार को गोरखपुर को पहले हेल्थ एटीएम का तोहफा दिया है।

सीएम योगी ने हेल्थ एटीएम का किया शुभारंभ

आपको बता दें कि सीएम योगी ने गोरखपुर में पहले हेल्थ एटीएम का शुभारंभ किया है। हेल्थ एटीएम के शुभारंभ के बाद सीएम योगी ने जनता को संबोधित किया। ये हेल्थ एटीएम चरगावा समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लगाया गया है। सीएम योगी ने कहा कि गोरखपुर की जनता को इस हेल्थ एटीएम का लाभ दिया जा रहा है। सीएम योगी ने इस अवसर पर जनता को बधाई दी। सीएम ने कहा कि इस हेल्थ एटीएम के जरिए मरीज के एक सैंपल से उसकी 59 जांचें हो सकेंगी। साथ ही टेलीकंसल्टेशन के जरिए उस रिपोर्ट को डॉक्टर को भेज सकेंगे। इस तकनीक के आने से लोगों को जांच के लिए अब दूर नहीं जाना होगा।

ये भी पढ़ें: UP Politics: यूपी भवन में शिवपाल सिंह यादव और आजम खान की मुलाकात, गोपनीय तरीके से मिले विधायक

सीएम योगी ने कहा कि

सीएम योगी ने हेल्थ एटीएम के शुभारंभ पर कहा कि इस सुविधा से शरीर के सभी सामान्य जांच हो सकेंगे, जैसे वजन, पल्स रेट, दिल की, दिमाग की और यूरिन की जांच हो सकेगी। इसमें रैपिड डायग्नोस्टिक टेस्ट भी होगा, जिससे डेंगू, मलेरिया, हेपेटाइटिस, टाइफाइड, अर्थराइटिस प्रोफाइल की भी जांच हो सकेगी। महिलाएं गर्भावस्था की जांच कर सकेंगी जो एटीएम नेटवर्क से भी जुड़ा रहेगा, जिससे टेली कंसल्टेंसी की मदद ली जा सके।

हेल्थ एटीएम है खास

सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा कि गोरखपुर जिले में बीते 5 सालों में स्वास्थ्य की सुविधाएं बेहतर हुई हैं। पूर्णांचल में बीआरडी मेडिकल कॉलेज उपचार का सबसे बड़ा केंद्र मेडिकल कॉलेज सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक संचालित है। वहीं, जिले में एम्स भी शुरू हो चुका है। लोगों को बेहतर सुविधाएं मिल रही हैं। सीएम योगी ने कहा कि इस तकनीक से देश की स्वास्थ्य सुविधाओं में हेल्थ एटीएम निर्णायक साबित होगा।

Also Read: Motorola Edge 30 Ultra फोन लॉन्च होते ही बड़ी कंपनियों को दे रहा टक्कर, जानें फीचर और कीमत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल