- विज्ञापन -

Latest Posts

UP News: यूपी के 3 और शहरों में लागू हुई पुलिस कमिश्नर प्रणाली

UP News: यूपी की कानून व्यवस्था को और भी ज्यादा मजबूत बनाने के लिए सीएम योगी की तरफ से बड़ा कदम उठाया गया है।यूपी के 3 और शहरों में पुलिस कमिश्नर प्रणाली को लागू कर दिया गया है। आपको बता दें, योगी सरकार ने तीसरे चरण में 3 महानगरों में पुलिस कमिश्नरी लागू की है। सीएम योगी ने आगरा गाजियाबाद और प्रयागराज में पुलिस कमिश्नर प्रणाली को मंजूरी दी गई मंजूरी दे दी है। आपको बता दें, योगी सरकार ने कैबिनेट की बैठक के बाद आगरा गाजियाबाद और प्रयागराज में पुलिस कमिश्नर प्रणाली को लागू कर दिया है।

यूपी के 3 शहरों में लागू हुई पुलिस कमिश्नर प्रणाली

आपको बता दें, यूपी में पुलिस कमिश्नर प्रणाली 13 जनवरी 2020 को यूपी में सबसे पहले लखनऊ और नोएडा में लागू हुई थी। लखनऊ में सुजीत पांडे और नोएडा में आलोक सिंह को सबसे पहला पुलिस कमिश्नर बनाया गया था। उसके बाद 26 मार्च 2021 को दूसरे चरण में कानपुर और वाराणसी में पुलिस कमिश्नर प्रणाली को लागू किया गया। कानपुर में विजय सिंह मीणा और वाराणसी में ए सतीश गणेश को पुलिस कमिश्नर बनाया गया था।

Also Read: CAA को लेकर बोले गृह मंत्री अमित शाह – ‘ऐसा सपना देखने वाले कर रहे हैं भूल नहीं हो सकता बदलाव’

पुलिस कमिश्नर प्रणाली क्या है?

इसके बाद अब योगी सरकार ने तीसरे चरण में 3 शहरों में आगरा गाजियाबाद और प्रयागराज में कमिश्नर प्रणाली को लागू कर दिया है। आपको बता दें, उत्तर प्रदेश में अब 7 महानगरों में पुलिस कमिश्नर प्रणाली। लागू की जा चुकी है। पुलिस कमिश्नर प्रणाली का सबसे बड़ा लाभ ये है कि, पुलिस के अधिकारी बढ़ जाएंगे। इसके साथ वह आपातकालीन स्थिति में निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र होंगे। इतना ही नहीं कानूनी फैसला लेने के लिए जो लंबा चौड़ा प्रोसेस था, वह पुलिस कमिश्नर प्रणाली के लागू होते ही वो खत्म हो जाएगा। जिससे कानून व्यवस्था मजबूत होगी।

Also Read: Bhediya Review: कमजोर कहानी के बावजूद दर्शकों को पसंद आ रही है ‘भेड़िया’, जानिए क्या है फिल्म के खास टर्निंग पॉइंट्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल