Uttarakhand News: बागेश्वर जिले में हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट की सुरंग का ऊपरी हिस्सा धंसा, गांव में पसरा खौफ

Date:

Uttarakhand News: उत्तराखंड (Uttarakhand) में अकसर प्राकृतिक आपदाएं आती रहती है। ऐसे में प्रदेश के बागेश्वर (Bageshwar) जिले में भूमि धंसने से स्थानीय लोगों में खौफ का माहौल बन गया है। कपकोट में उत्तर भारत हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट की सुरंग का ऊपरी हिस्सा धंसने से काफी अफरा-तफरी का माहौल बन गया। स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि लगातार पानी के रिसाव के कारण एक गहरा गड्डा बन गया है।

मामले को देखने भू-वैज्ञानिक भी आएंगे

इस घटना के बाद गांव के लोगों में इसे देखने के लिए काफी रुची बड़ गई है। तो वहीं, पूरे गांव में एक भयानक खतरा पैदा हो गया है। घटना की जानकारी जैसे ही स्थानीय प्रशासन को मिली वह फौरन निरीक्षण के लिए पहुंच गया। साथ ही उत्तर भारत हाइड्रो पावर की टीम भी मौके का मुआयना करने पहुंची। बताया जा रहा है कि जल्द ही भू-वैज्ञानिक भी इसका निरीक्षण करने आएंगे।

ये भी पढ़ें: BJP की धामी सरकार 2.0 के 100 दिन पूरे! मुख्यमंत्री ने गिनाईं उपलब्धियां, किया विकास पुस्तिका का भी विमोचन

शनिवार को घटी इस घटना के बाद घुघुलेख गांव के निवासियों में काफी खतरा पैदा हो गया है। गांव के बच्चे और महिलाएं इस घटना के बाद जगह को देखने आ रहे है। जानकारी के मुताबिक, एक इंटर कॉलेज के पास बीच रास्ते के नीचे जमीन धंसने लगी है। ऐसे में रास्ता भी काफी प्रभावित हो रहा है।

ग्रामीण ने कंपनी को दी जानकारी

बताया जा रहा है कि एक ग्रामीण ने इसको सबसे पहले देखा। इसके बाद ग्रामीण ने उत्तर भारत हाइड्रो पावर कंपनी को इसकी जानकारी दी। गांव के निवासी ने बताया कि कंपनी की सुरंग के ऊपरी हिस्से से पानी का तेज रिसाव हो रहा है और जमीन धंस गई है। वहीं, गांव के आला अधिकारियों ने मामले को गंभीरता लेते हुए इसकी जांच के आदेश दे दिया है। बता दें कि इस संबंध में एसडीएम ने उत्तर भारत कंपनी को दिशा-निर्देश जारी किए है। ताकि भू-धंसाव और पानी के रिसाव को जल्द से जल्द रोका जाए।

ये भी पढ़ें: 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार देनी वाली है तोहफा, महंगाई भत्ते में होगा इतना इजाफा!

उत्तराखंड में मानसून की घोषणा

उधर, उत्तर भारत में तेजी से बढ़ते मानसून की घोषणा होने के साथ ही उत्तराखंड में बारिश के सिलसिले में भी तेजी आई है। गुरुवार को राज्य के अनेक हिस्सों में अच्छी व कहीं कहीं भारी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने चार जुलाई तक राज्य के अधिकांश जिलों में बारिश का ऑरेंज व यलो अलर्ट जारी किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related