Home देश & राज्य उत्तराखंड मुख्यमंत्री धामी ने सुनी दिव्यांग बच्चों के साथ ‘सुनी मन की बात,...

मुख्यमंत्री धामी ने सुनी दिव्यांग बच्चों के साथ ‘सुनी मन की बात, ई-कचरे को खत्म करने की दी सलाह

0

Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिए देश के लोगों को के साथ अपने विचार साझा किए। साल 2023 में इस कार्यक्रम का प्रसारण पहली बार किया गया। इस दौरान विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी उनकी बातों को सुना। वहीं उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पीएम मोदी का संबोधन राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान और राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय में जाकर वहां उपस्थित बच्चों के साथ में सुना। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी के द्वारा किए गए कामों की सराहना भी की।

ई-कचरे का करना होगा खात्मा

मन के बात कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि “आज के समय में हर घर में मोबाइल फोन, लैपटॉप और टैबलेट जैसे उपकरण मौजूद हैं। इनकी संख्या भी देशभर में कई अरबों में हैं ऐसे में यह उपकरण भविष्य में ई -वेस्ट हैं। ऐसे में इस ई वेस्ट को हमेशा ठीक तरह से फेका जाना चाहिए। अगर ई-कचरे का निपटान ठीक से नहीं किया गया तो यह हमारे पर्यावरण को भी नुकसान पहुंचा सकता है।” जिसके बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पीएम के द्वारा की गई अपील को जल्द से जल्द उत्तराखंड में लागु करने का निर्देश दिया। सीएम ने इस दौरान कहा कि ई-कचरा के सही निस्तारण के लिए प्रधानमंत्री जी ने चिंता व्यक्त की है, ई-कचरे को एकत्रित कर उसकी री-साइकिलिंग के लिए ई-बेस टेक्नोलॉजी को हमें राज्य में बढ़ावा देना होगा।

Also Read: BPL 2023: पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज ने की सारी हदें पार, नो बॉल के लिए अंपायर से जा भिड़े, देखें VIDEO

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने की पीएम के काम की सराहना

आपको बता दें कि मन की बात कार्यक्रम के खत्म होने के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पीएम के द्वारा किए गए कामों की सराहना की। इस दौरान उन्होंने कहा कि ” पीएम मोदी ने दिव्यांगजनों के लिए कई सराहनीय कार्य किए है। पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान गोवा में आयोजित पर्पल फेस्ट का भी जिक्र किया। यह महोत्सव दिव्यांगो को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का प्रयास करेगा।”

Also Read: MMS VIRAL VIDEO के बाद पहली बार मैदान पर दिखे BABAR AZAM, नेट में जमकर बहाया पसीना, देखें वीडियो

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version