Home देश & राज्य उत्तराखंड Chardham Yatra पर आने वाले श्रद्धालुओं से मौसम विभाग की अपील, 5...

Chardham Yatra पर आने वाले श्रद्धालुओं से मौसम विभाग की अपील, 5 दिनों तक जताई बारिश और बर्फीले तूफान की आशंका

0

Chardham Yatra: चारधाम की यात्रा 22 अप्रैल से शुरू हो गई। इस यात्रा में शामिल होने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लगातार उमड़ रही है। ऐसे में इस यात्रा को लेकर मौसम विभाग की तरफ से एक बड़ी जानकारी दिया गया है। मौसम विभाग ने शुक्रवार को उत्तराखंड में अलर्ट जारी किया है। यह अलर्ट राज्य के चार जिलों के लिए है। बताया गया है कि आने वाले पांच दिन राज्य के लिए मुसीबत से भरे हो सकते हैं। इन पांच दिनों में भारी बारिश और तूफान की आशंका जताई गई है। वहीं चारधाम यात्रा पर आए लोगों से हमेशा सतर्क रहने के लिए कहा गया है। वहीं देश के अन्य राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं से ये अपील किया जा रहा है कि वह मौसम की जानकारी लेकर ही इस यात्रा के लिए बाहर निकले।

लगातार जारी है बर्फबारी और बारिश

उत्तराखंड के यमुनोत्री की अगर हम बात करें तो यह पर लगातार बर्फबारी जारी है। इसके साथ – साथ गंगोत्री की पहाड़ियों पर हिमपात और बारिश हो रही है। ऐसे में रुद्रप्रयाग के प्रशासन की तरफ से यह अलर्ट जारी किया गया है। रूद्र प्रयाग के जिले प्रशासन ने कहा है कि जब भी बर्फबारी हो यात्री सुरक्षित जगह पर रुक जाए। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से देश के अलग – अलग हिस्सों में बारिश हो रही है। वहीं इस बारिश की वजह से लगातार तापमान में भी बदलाव देखने को मिला है। इसलिए मौसम विभाग लगातार यह आदेश जारी कर रहा है कि यात्री जहां है वहीं रुके रहें। श्रद्धालु दर्शन के लिए तभी आगे बढे जब मौसम ठीक हो जाए या विभाग की तरफ से इसकी जानकारी दी जाए।

इसे भी पढ़ेंः लंबी बीमारी के बाद मशहूर लेखक Tarek Fatah का निधन, बताते थे ‘हिंदुस्तान का बेटा’

यात्रा की शुरुआत में जारी किया गया था अलर्ट

चारधाम की यात्रा 22 अप्रैल को शुरू होने से पहले भी मौसम विभाग की तरफ से भारी बर्फ़बारी और बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया था। मौसम विभाग ने उत्तराखंड में लगातार हो रहे बर्फबारी को लेकर साथ ही हिमस्खलन के बाद गोमुख ट्रैक की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया था। वहीं उत्तराखंड के प्रसाशन भी किसी भी तरह के प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए तैयार है।

इसे भी पढ़ेंः अब Delhi से नोएडा-गाजियाबाद जाना हो जाएगा आसान, भारी वाहनों के लिए भी जल्द खुलेगा Ashram Flyover

Exit mobile version