शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडUttarakhand: गैंगस्टरों पर CM धामी कसेंगे शिकंजा, जल्द छीनी जाएंगी 38 करोड़...

Uttarakhand: गैंगस्टरों पर CM धामी कसेंगे शिकंजा, जल्द छीनी जाएंगी 38 करोड़ की संपत्तियां

Date:

Related stories

Uttarakhand: उत्तराखंड सरकार गैंगस्टर्स पर कड़ी कार्रवाई करने वाली है। मिली जानकारी के मुताबिक पुष्कर सिंह धामी सरकार 38 गैंगस्टरों से सरकार संपत्ति छीनने जा रही है। यह संपत्ति अपराध द्वारा अर्जित की गई थी और पुलिस इसकी रिपोर्ट जिला प्रशासन को भेज रही है। इस मामले में 215 गैंगस्टरों की भी जांच की जा रही है और उनकी संपत्ति का आकलन भी जारी है। इस बारे में एडीजी कानून व्यवस्था वी मुरुगेशन ने कुछ जानकारी दी है।

गैंगस्टरों की गिरफ्तारी के लिए बढ़ाया गया तय समयसीमा

बता दें कि पुलिस ने एक दिसंबर को अपराधियों और गैंगस्टरों की गिरफ्तारी के लिए दो महीने के अभियान की घोषणा की थी। इस दौरान पुलिस ने कई सफलताएं हाथ लगने की बात कही है। जिन लोगों को सात साल की सजा के साथ अपराधों का दोषी ठहराया गया था उन्हें पकड़ा गया और अपराधियों की संपत्ति को जब्त कर लिया गया । इतना ही नहीं, कम अपराध करने वालों को नोटिस भी भेजे गए।

ये भी पढे़ं: PM Modi Rajasthan Visit: राजस्थान के एक दिवसीय दौरे पर पीएम मोदी ने कह दी बड़ी बात, जानें क्या है चुनावी प्लान?

अब तक 2000 से अधिक लोगों को किया गिरफ्तार

वी मुरुगेसन ने इस बारे में कहा है कि यह अभियान एक महीने और जारी रहेगा। इसके अलावा पैरोल पर छूटे कैदियों को भी इस अभियान के तहत गिरफ्तार किया जाएगा। अब तक पुलिस ने अपराधों के संदेह में 2000 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से 791 को वांछित अपराधों के लिए गिरफ्तार किया गया है।

नशा कारोबारियों की संपत्तियां हो रही है जब्त

वहीं, कानून का उल्लंघन करने के आरोप में 60 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं इस मामले में 1093 लोगों को नोटिस दिया गया है। वहीं माना जा रहा है कि गिरफ्तार लोगों में से 264 के इनामी बदमाश होने का संदेह है। एडीजी ने बताया कि 14 नशा कारोबारियों की जांच की गई जो ड्रग्स बेचकर 2.58 करोड़ रुपये की संपत्ति अर्जित की है। एडीजी ने बताया कि इस मामले में संज्ञान लिया गया और एक नशा तस्कर से तीन लाख रुपये की संपत्ति जब्त की गई है। वहीं 62 अपराधियों की संपत्तियां चिन्हित की जा रही हैं।

ये भी पढ़ेंः एशिया के सबसे अमीर Gautam Adani पर Hindenburg Research ने फोड़ा धोखाधड़ी का बम, जानें क्या है पूरा मामला

 देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories