Uttarakhand: एक बार फिर से बर्फीले पहाड़ों में ही शादी का सीजन चल रहा है। पहले राजस्थान समुद्र किनारे सात फेरे लेने का चलन ज्यादा बढ़ गया था। लेकिन एक बार फिर से उत्तराखंड के दार्शनिक स्थल लोगों के पसंदीदा बन गए हैं। यदि आप भी पहाड़ की वादियों में अपनी शादी एंजॉय करना चाहते हैं तो यह लम्हा आपके लिए काफी यादगार रहेगा। और जहां के डेस्टिनेशन आपकी शादी में चार चांद लगा देगा। उत्तराखंड की शानदार वादियों में जन्मदिन, सालगिरह और हनीमून के साथ साथ शादी करना भी एक पहचान बन गया है।

बर्फीली वादियों में शादी का बढ़ा चलन

देहरादून, ऋषिकेश, औली की तरह नैनीताल, मुक्तेश्वर और रामगढ़ जैसे इलाकों में डेस्टिनेशन वेडिंग का चलन ज्यादा बढ़ गया है। अब दिसंबर के महीने में मुक्तेश्वर भीमताल के पांच रिसॉर्ट में दिल्ली, गाजियाबाद, मुंबई आदि शहरों का साथ युगल बुकिंग कर सकते हैं। नैनीताल में बर्फबारी के दौर में शादी करना लोगों की पसंद बन गया है। ऐसे में नए जोड़ें बर्फबारी के बीच शादी की इच्छा रखते हैं। यदि आप भी बर्फीली जगह शादी करना चाहते हैं तो यहां पर बुकिंग कर सकते हैं।

Also Read- RAJASTHAN: CM गहलोत गुट के मंत्री ने दिया बड़ा बयान, कहा- ‘वसुंधरा राजे से पंगा लेना BJP को पड़ेगा भारी’

प्रसिद्ध मंदिर में भी शादी की इच्छा रखते नए जोड़ें

उत्तराखंड में भवाली में होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद कपिल के अनुसार बताया गया है कि वादियों में शादी का चलन बढ़ रहा है और यह बहुत खर्चीली नहीं होती। यहां पर झील किनारे शादी की जा सकती है। इसके अलावा कुछ लोग प्रसिद्ध मंदिर में भी शादी करने की इच्छा रखते हैं। भवाली स्थित पौराणिक देवी मंदिर के पुजारी मोहन चंद्र का कहना है कि 2 दिसंबर से अगले वर्ष 5 मार्च तक 26 शुभ मुहूर्त है। और अधिकतर शादी इन शुभ मुहूर्त में ही संपन्न होती हैं। ऐसे में अभी से जुड़े अपने विवाह कार्यक्रम के लिए पहुंचते हैं।

Also Read- VAYA VANDANA YOJANA: पति और पत्नी दोनों को मिलेगी 18500 रुपये पेंशन, फटाफट जानिए सरकारी स्कीम की पूरी डिटेल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.
Exit mobile version