Uttarakhand News: चमोली में बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग फिर से ठप्प, दोनों तरफ लगा लंबा जाम, बछेलीखाल में हाईवे खुला

Date:

Uttarakhand News: बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग लामबगड़ खचड़ा नाले में फिर से कल देर रात मलबा आने से बंद हो गया। शुक्रवार सुबह ही हाईवे को खोला गया था। करीब 11 बजे हाईवे पर यातायात सुचारु हुआ था।

देवप्रयाग के समीप बछेलीखाल में रात से अवरुद्ध बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग सुबह सात बजे यातायात के लिए खुल गया है। रात लगभग नौ बजे मलबा आने की वजह से राजमार्ग पर यातायात रुक गया था। उधर, बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग लामबगड़ खचड़ा नाले में फिर से कल देर रात मलबा आने से बंद हो गया।

इससे पहले, बदरीनाथ हाईवे पर लामबगड़ में नाला उफान पर आने से करीब 10 मीटर हिस्सा बह गया था। इससे हाईवे पर वाहनों का संचालन पूरी तरह बंद हो गया था। हालांकि शुक्रवार सुबह मौसम साफ होने पर हाईवे खोलने का काम शुरू हुआ और करीब 11 बजे यातायात सुचारु कर दिया गया।

ये भी पढ़ें: Uttarakhand News: उत्तराखंड का आम और शहद हुआ दुबई रवाना, CM धामी ने रवाना की पहली खेप

बदरीनाथ हाईवे पर लामबगड़ में खचड़ा नाला मुसीबत बना हुआ है। बारिश होते ही यहां पर अक्सर राजमार्ग बंद हो रहा है। बृहस्पतिवार रात करीब एक बजे क्षेत्र में तेज बारिश होने पर नाला उफान पर आ गया, जिससे हाईवे का एक हिस्सा बहने से यातायात बाधित हो गया। हाईवे बंद होने पर पुलिस ने धाम में जाने वाले वाहनों को पांडुकेश्वर में ही रोक दिया। सुबह हाईवे खुलने पर 40 से अधिक छोटे बड़े वाहन बदरीनाथ धाम के लिए रवाना हुए।

ये भी पढ़ें: Punjab Government Job: पंजाब लोक सेवा आयोग में सरकारी नौकरी पाने का बढ़िया मौका, जानिए योग्यता पद और कैसे करें अप्लाई

बीमार को पालकी से कराया रेस्क्यू

माणा गांव के गब्बर सिंह बड़वाल की बृहस्पतिवार की रात अचानक तबीयत बिगड़ गई लेकिन लामबगड़ में नाला बंद होने से उन्हें अस्पताल ले जाना मुश्किल हो गया। इसके बाद मौके पर मौजूद एसडीआरएफ ने पालकी के सहारे गब्बर सिंह को नाला पार कराकर 108 की मदद से स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related